स्वेन-गोरान एरिक्सन कौन हैं? कैंसर निदान के बाद रिकॉर्ड और नेट वर्थ

टर्मिनल कैंसर से उनकी लड़ाई की दुर्भाग्यपूर्ण खबर का खुलासा करने के बाद, आप सोच रहे होंगे कि स्वेन-गोरान एरिक्सन कौन हैं? हम उनके प्रभावशाली प्रबंधकीय बायोडाटा पर एक नज़र डालते हैं।

स्वेन-गोरान एरिक्सन कैंसर निदान

फुटबॉल प्रशंसक गुरुवार की सुबह विनाशकारी समाचार से जागे, जब व्यापक रूप से सम्मानित पूर्व प्रबंधक स्वेन-गोरान एरिकसन ने अपने टर्मिनल कैंसर निदान की घोषणा की।

इंग्लैंड और लाज़ियो के पूर्व प्रबंधक ने स्वीडिश रेडियो पी1 से बात करते हुए खुलासा किया कि उनके पास रहने के लिए “वर्ष में सबसे अच्छा मामला” है। एरिक्सन ने कहा: “मैं जब तक संभव होगा विरोध करूंगा।

“मुझे एक गंभीर बीमारी है। साल में सबसे अच्छा मामला, मेरे पास सबसे खराब मामला बहुत कम है। सटीक रूप से कहना असंभव है, इसलिए इसके बारे में न सोचना ही बेहतर है।

स्वेन-गोरान एरिक्सन कौन हैं? प्रबंधकीय रिकॉर्ड और उपलब्धियाँ

स्वेन-गोरान एरिकसन फुटबॉल की सबसे अधिक पहचानी जाने वाली प्रबंधकीय शख्सियतों में से एक हैं, जिनका करियर सिर्फ चार दशकों से अधिक का है।

हालाँकि उनकी व्यावहारिक, परिवर्तनशील शैली का हमेशा स्वागत नहीं किया गया, जहाँ भी वे गए, उनके प्रभावशाली बायोडाटा पर कोई संदेह नहीं है, जो 17 टीमों – अंतर्राष्ट्रीय और क्लब फुटबॉल दोनों में फैला हुआ है।

उन्हें विशेष रूप से इंग्लैंड के प्रशंसकों द्वारा याद किया जाता है, उन्हें 2001 और 2006 के बीच पांच वर्षों के लिए तथाकथित ‘गोल्डन जेनरेशन’ के प्रबंधन का काम सौंपा गया था। एफए से 1960 के कोचिंग मैनुअल से काफी प्रभावित होकर, एरिक्सन ने लाए गए लोगों के समान रणनीति लागू की। स्वीडन अब-क्रिस्टल पैलेस मैनेजर रॉय हॉजसन द्वारा।

READ :  बर्नले बनाम आर्सेनल H2H और प्रीमियर लीग मैच के लिए मुख्य आँकड़े

हालाँकि, इंग्लैंड के साथ अपने कार्यकाल से पहले, एरिकसन ने महाद्वीप पर एक होनहार यूरोपीय प्रबंधक के रूप में खुद को मजबूत किया था, रोम, लाज़ियो, सैम्पडोरिया और फियोरेंटीना के साथ सीरी ए में सफलता का आनंद लिया, साथ ही बेनफिका में दो अलग-अलग कार्यकालों में भी सफलता हासिल की।

उस 20 साल की अवधि में, एरिक्सन ने चार लीग खिताब, पांच घरेलू कप, साथ ही यूईएफए कप, यूईएफए सुपर कप और कप विजेता कप जीते। वह 1989-90 में बेनफिका के साथ यूरोपीय कप (अब चैंपियंस लीग) में उपविजेता रहे, साथ ही यूईएफए कप में दो मौकों पर दूसरे स्थान पर रहे।

लैटरली, उनके प्रबंधकीय प्रयास काफी हद तक अंतरराष्ट्रीय पक्षों पर केंद्रित थे, इंग्लैंड से शुरू होकर मैक्सिको, आइवरी कोस्ट और हाल ही में 2019 में फिलीपींस तक जारी रहे।

ये भूमिकाएँ मैनचेस्टर सिटी और लीसेस्टर सिटी के साथ प्रीमियर लीग में सीज़न-लंबे समय के साथ-साथ चीन में चार साल के प्रवास के साथ जुड़ी हुई थीं, जहाँ उन्होंने तीन अलग-अलग क्लबों की बागडोर संभाली।

स्वेन-गोरान एरिक्सन प्रबंधकीय रिकॉर्ड

  • मिलान: 1,207
  • जीत: 629
  • ड्रा: 308
  • घाटा: 270
  • जीत का प्रतिशत: 52.11%
READ :  यूरोपा लीग निःशुल्क देखें

स्वेन-गोरान एरिक्सन नेट वर्थ

“स्वेनिस”, जैसा कि वह अपने मूल स्वीडन में प्यार से जाना जाता है, ने निश्चित रूप से अपने करियर के बाद के चरणों में अपने प्रबंधकीय पदों का सबसे अधिक लाभ उठाया।

चीन में आकर्षक भूमिकाएँ निभाने के बाद – सबसे फायदेमंद शंघाई के साथ £15 मिलियन का अनुबंध है – एरिक्सन के व्यक्तिगत भाग्य को चार वर्षों में सात-अंकीय वार्षिक वेतन के साथ काफी बढ़ावा मिला होगा।

के अनुसार सेलिब्रिटी नेट वर्थस्वेन-गोरान एरिक्सन की कुल संपत्ति $35 मिलियन आंकी गई है।

Leave a Comment