सर जिम रैटक्लिफ नया मैनचेस्टर यूनाइटेड स्टेडियम बनाना चाहते हैं

मैनचेस्टर यूनाइटेड के समर्थकों को ओल्ड ट्रैफर्ड को अलविदा कहना पड़ सकता है क्योंकि शेयरधारक जिम रैटक्लिफ ने एक नए मैनचेस्टर यूनाइटेड स्टेडियम की योजना शुरू कर दी है और उन्हें उम्मीद है कि यह ‘उत्तर का वेम्बली’ होगा।

रैटक्लिफ की योजनाएँ

प्रशंसक कुछ समय से ओल्ड ट्रैफर्ड के नवीनीकरण की मांग कर रहे हैं। ऐसी खबरें हैं कि मैदान की छत टपक रही है और पेंटवर्क उखड़ रहा है।

ओल्ड ट्रैफर्ड के विस्तार के लिए कोई जगह नहीं है जिसके कारण रैटक्लिफ ने ‘सपनों के रंगमंच’ से दूर जाने की योजना शुरू कर दी है।

कहा जाता है कि नया टोटेनहम हॉटस्पर स्टेडियम मैनचेस्टर यूनाइटेड की नई योजना का खाका है। व्हाइट हार्ट लेन से स्थानांतरित होने के बाद टोटेनहम का मैदान अब यूरोप में सर्वश्रेष्ठ में से एक है।

हालाँकि, हर कोई रैटक्लिफ़ की राय व्यक्त नहीं करता है। सैमुअल लकहर्स्ट के अनुसार, अध्यक्ष जोएल ग्लेज़र ने कहा है कि वह स्टेडियम का नवीनीकरण करना पसंद करेंगे।

यह अनुमान लगाया गया है कि वर्तमान स्टेडियम के नवीनीकरण में कम से कम £800 मिलियन की लागत आएगी, जबकि एक पूरी तरह से नए स्टेडियम के निर्माण में £1.5 बिलियन और £2 बिलियन के बीच खर्च आएगा।

ओल्ड ट्रैफर्ड के नवीनीकरण की अनुमानित लागत लगभग £800 मिलियन होगी। एक नया स्टेडियम बनाने में £1.5 बिलियन से £2 बिलियन के बीच की लागत आएगी।

खबर पर प्रतिक्रिया

यूनाइटेड स्टैंड के मेजबान मार्क गोल्डब्रिज का मानना ​​है कि जिम रैटक्लिफ ओल्ड ट्रैफर्ड से दूर जाकर सस्ता और तेज विकल्प अपना रहे हैं।

टॉकस्पोर्ट शो में एलन ब्राज़ील ने सुझाव दिया कि अगर मैनचेस्टर यूनाइटेड स्टेडियम स्थानांतरित करेगा तो माहौल पहले जैसा नहीं रहेगा। उन्होंने कहा: “तो हाईबरी शानदार माहौल वाला एक शानदार मैदान था, आपके पास व्हाइट हार्ट लेन था और गुडिसन अंततः हार जाएगा।”

READ :  हैरी मैगुइरे ने 'असाधारण' होजलुंड की प्रशंसा की

एली मैक्कोइस्ट ने कहा: “मैं शनिवार को गुडिसन में था और माहौल शानदार था, इसमें कुछ तो बात थी। मैं आश्चर्यचकित हुए बिना नहीं रह सका कि एवर्टन के प्रशंसकों को नए स्टेडियम के बारे में कैसा लगा, मुझे यकीन है कि वे दुविधा में हैं।”

Leave a Comment