वेस्ट हैम में आर्सेनल की जीत में विलियम सलीबा उत्कृष्ट थे


आर्सेनल के डिफेंडर विलियम सलीबा कल सड़क पर वेस्ट हैम यूनाइटेड पर 6-0 प्रीमियर लीग की जीत के दौरान अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर लौट आए।

गनर्स ने लंदन स्टेडियम में शानदार प्रदर्शन के साथ उछाल पर चार जीत दर्ज कीं। सलीबा ने सामने से बढ़त बनाते हुए डेक्लान राइस के शानदार कॉर्नर से पहला गोल किया। फ्रांसीसी स्टार ने डर्बी के 32वें मिनट में सुदूर पोस्ट पर एक प्रभावशाली हेडर के साथ गोल किया।

सेंटर-बैक उस दिन पांच अलग-अलग गोलस्कोररों में से एक था। हैमर्स कभी भी नेट के पीछे पहुंचने की स्थिति में नहीं दिखे और श्रेय का कुछ हिस्सा सलीबा को जाना चाहिए, जिन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। 22 वर्षीय खिलाड़ी हाल ही में लिवरपूल को एक गोल का उपहार देने का दोषी था, लेकिन कल वह कहीं अधिक आश्वस्त था।

सलीबा ने एक असाधारण काम पूरा किया उनके 75 में से 73 पास 97% की सटीकता के साथ। उन्होंने अपने 100% हवाई द्वंद्व भी जीते और अपनी 5 लंबी गेंदों में से प्रत्येक को पूरा किया। पूर्व सेंट इटियेन ने भी हैमर्स के खिलाफ 3 क्लीयरेंस बनाए और पूरे 90 मिनट में केवल 3 मौकों पर कब्ज़ा खोया।

आर्सेनल ने साल की शुरुआत के बाद से केवल अपनी दूसरी क्लीन शीट बरकरार रखी है और वे घर से दूर अगले कुछ मैचों में भी इसी लय को बरकरार रखना चाहेंगे। चैंपियंस लीग के अंतिम 16 में पोर्टो का सामना करने से पहले गनर्स शनिवार को प्रीमियर लीग में टर्फ मूर में बर्नले से भिड़ेंगे।

लंदन के दिग्गजों को पुर्तगाल की महत्वपूर्ण यात्रा से पहले इस सप्ताह के अंत में लंकाशायर की अपनी यात्रा से सभी तीन अंक प्राप्त करने की उम्मीद होनी चाहिए। आर्सेनल ने एक दशक से अधिक समय से चैंपियंस लीग के अंतिम 8 में जगह नहीं बनाई है, और उन्हें ड्राइविंग सीट पर बिठाने के लिए पोर्टो में जीत की जरूरत है।

READ :  मैन यूडीटी मार्कस एडवर्ड पर नजर रख रहा है

इनमें से प्रत्येक मैच में सलीबा की बड़ी भूमिका होगी। इसी अवधि के दौरान वह पिछले सीज़न में घायल हो गए थे जिससे क्लब की खिताब की आकांक्षाएं ख़तरे में पड़ गईं। यदि गनर्स लीग और यूरोपीय सफलता के साथ अभियान को मजबूत नोट पर समाप्त करना चाहते हैं तो उन्हें उन्हें फिट और सक्रिय रखना होगा।

Leave a Comment