लिवरपूल के लिए पांच संभावित जर्गेन क्लॉप प्रतिस्थापन

लिवरपूल ने घोषणा की है कि उनका बेहद सफल मैनेजर सीज़न के अंत में क्लब छोड़ने के लिए तैयार है, हम ऐसा कर रहे हैं स्पोर्ट्सलेंस पांच संभावित जर्गेन क्लॉप प्रतिस्थापनों पर नजर रखी है जो उनकी जगह ले सकते हैं एनफील्ड डगआउट में.

जर्मन ने लिवरपूल में कई जीत का आनंद लिया है। मर्सीसाइड पर नौ वर्षों में, उसने लगभग सब कुछ जीत लिया है।

क्लॉप ने रेड्स को प्रीमियर लीग खिताब, चैंपियंस लीग, एफए कप, क्लब विश्व कप और लीग कप तक पहुंचाया है।

यूरोपा लीग में उपविजेता और दो बार चैंपियंस लीग में भी, लिवरपूल ने उनके प्रबंधन के तहत दशकों में अपने सर्वश्रेष्ठ वर्षों का आनंद लिया है।

इसलिए यह निस्संदेह प्रशंसकों के लिए चौंकाने वाली खबर होगी कि वह वर्तमान अभियान के अंत में प्रस्थान करने के लिए तैयार हैं। तालिका में लिवरपूल के शीर्ष पर होने के कारण, वह एक और खिताब के साथ समापन की उम्मीद कर रहे होंगे।

लेकिन अब जबकि लिवरपूल के इतिहास का नवीनतम अध्याय समाप्त हो रहा है, हमने कई जर्गेन क्लॉप प्रतिस्थापन विकल्पों को सूचीबद्ध किया है।

लिवरपूल में पांच संभावित जर्गेन क्लॉप प्रतिस्थापन

ज़ाबी अलोंसो

बायर लीवरकुसेन के बॉस ज़ाबी अलोंसो जर्गेन क्लॉप की जगह लेने के लिए पसंदीदा हैं।
बायर लीवरकुसेन के बॉस ज़ाबी अलोंसो जर्गेन क्लॉप की जगह लेने के लिए पसंदीदा हैं।

नवीनतम सट्टेबाजी बाधाओं के अनुसार, बायर लीवरकुसेन के बॉस ज़ाबी अलोंसो जर्गेन क्लॉप के प्रतिस्थापन के लिए पसंदीदा हैं। स्पैनियार्ड ने लेवरकुसेन को निर्वासन के दावेदारों से लेकर बुंडेसलीगा के शीर्ष तक पहुंचाया है।

जर्मन टीम इस सीज़न में सभी प्रतियोगिताओं में अजेय है, उसने 27 में से 24 गेम जीते हैं, जबकि तीन ड्रॉ रहे हैं। यह अलोंसो के लिए एक रोमांटिक वापसी होगी, जिन्होंने 2005 में एक खिलाड़ी के रूप में लिवरपूल के साथ यूईएफए चैंपियंस लीग जीती थी।

2004-2009 तक अलोंसो ने लिवरपूल के लिए कुल 210 मैच खेले और यह एक लोकप्रिय नियुक्ति होगी। हालाँकि, क्लब के इतिहास में पहले खिताब की तलाश में लेवरकुसेन के साथ, वे उसे छोड़ने के लिए अनिच्छुक होंगे।

READ :  जोबे बेलिंगहैम ने अपनी ड्रीम 5-ए-साइड टीम बनाई और इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि उन्होंने किसे शामिल किया

अलोंसो को लिवरपूल में शामिल होने के लिए एक भारी मुआवजे पैकेज की आवश्यकता होगी, लेकिन आप कल्पना करेंगे कि यह कोई मुद्दा नहीं होगा, यह मानते हुए कि वह नौकरी चाहता है।

रॉबर्टो डी ज़र्बी

रॉबर्टो डी ज़र्बीरॉबर्टो डी ज़र्बी
रॉबर्टो डी ज़र्बी इस सीज़न में पहली बार ब्राइटन को यूरोप ले गए।

जुर्गन क्लॉप का एक और संभावित प्रतिस्थापन रॉबर्टो डी ज़र्बी है। इस सूची में प्रीमियर लीग के एकमात्र मौजूदा खिलाड़ी, डी ज़र्बी ने ब्राइटन में अद्भुत काम किया है।

इटालियन ने यूरोपा लीग को नॉकआउट करके ब्राइटन को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया है।

साउथ कोस्ट पर उनके अभूतपूर्व रिकॉर्ड ने उन्हें हाल के महीनों में कई क्लबों के साथ जोड़ा है। लिवरपूल एक अच्छा विकल्प हो सकता है, और वह पूर्व-ब्राइटन स्टार एलेक्सिस मैक एलिस्टर के साथ जुड़ेगा।

विश्व कप विजेता अर्जेंटीना के मिडफील्डर ने लिवरपूल में शामिल होने के लिए सीगल्स को छोड़ दिया, और इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह अपने पूर्व बॉस के साथ फिर से काम करने के मौके का स्वागत करेंगे।

डी ज़र्बी 2022 तक यूक्रेनी पक्ष शेखर डोनेट्स्क के प्रभारी थे, लेकिन यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बाद चले गए।

ब्राइटन में अपने पहले सीज़न में, वे प्रीमियर लीग में सातवें स्थान पर रहे, और क्लब के इतिहास में पहली बार यूरोपीय फ़ुटबॉल हासिल किया।

हालाँकि, ब्राइटन शिविर की रिपोर्टें निराशाजनक रही हैं। वर्तमान में, वे क्लॉप स्थिति, या अपने प्रबंधक की स्थिति से चिंतित नहीं दिखते हैं।

स्टीवन जेरार्ड

जर्गेन क्लॉप की जगह लेने की दौड़ में स्टीवन जेरार्डजर्गेन क्लॉप की जगह लेने की दौड़ में स्टीवन जेरार्ड
स्टीवन जेरार्ड लिवरपूल आइकन हैं, लेकिन फिलहाल मैनेजर का पद लेना संभव नहीं लगता

प्रतिष्ठित रेड्स कप्तान स्टीवन गेरार्ड के लिए एनफ़ील्ड में मैनेजर के रूप में वापसी करना एक परम परीकथा होगी। जेरार्ड की सबसे बड़ी प्रबंधकीय सफलता तब आई जब उन्होंने रेंजर्स को दस वर्षों में अपना पहला एसपीएल खिताब दिलाया, और पूरे सीज़न में अजेय रहे।

READ :  बर्नले बनाम आर्सेनल H2H और प्रीमियर लीग मैच के लिए मुख्य आँकड़े

दुर्भाग्य से लिवरपूल प्रशंसकों के लिए, यह संदिग्ध है कि उन्हें जल्द ही किसी भी समय नियुक्त किया जाएगा। एस्टन विला के प्रभारी के रूप में विनाशकारी कार्यकाल के बाद, जेरार्ड को अक्टूबर 2022 में बर्खास्त कर दिया गया था।

तब से उन्होंने सऊदी प्रो लीग क्लब अल एत्तिफ़ाक के साथ एक भूमिका निभाई है और इस महीने दो साल के नए विस्तार पर हस्ताक्षर किए हैं। जर्गेन क्लॉप के प्रतिस्थापन की संभावना जितनी भी हो, जेरार्ड इस स्तर पर सबसे असंभावित लोगों में से एक है।

जूलियन नगेल्समैन

नगेल्समैननगेल्समैन
नियुक्त होने पर जूलियन नगेल्समैन प्रीमियर लीग के सबसे युवा मैनेजर बन जाएंगे।

जर्मनी की राष्ट्रीय टीम के कोच नगेल्समैन भी क्लॉप के रूप में अपने देश के कोच की जगह लेने की दौड़ में हैं। उनका अनुबंध गर्मियों में समाप्त हो रहा है, इसलिए वह तब उपलब्ध हो सकते हैं जब वर्तमान प्रबंधक बाहर जा रहे हों।

नगेल्समैन पहले बायर्न म्यूनिख, आरबी लीपज़िग और टीएसजी हॉफेनहेम के प्रभारी रह चुके हैं, इसलिए उन्हें शीर्ष स्तर के क्लब के बारे में पता है।

अपने पहले सीज़न में बुंडेसलिगा जीतने के बावजूद, उन्हें मार्च 2023 में बायर्न द्वारा बर्खास्त कर दिया गया और सितंबर में राष्ट्रीय टीम की कमान संभाली गई।

36 साल की उम्र में, नियुक्त होने पर वह प्रीमियर लीग में सबसे कम उम्र के मैनेजर बन जाएंगे। यदि क्लैरेट्स अभी भी गर्मियों तक शीर्ष उड़ान में हैं, तो जर्मन बर्नले बॉस विंसेंट कोम्पनी से पदभार ग्रहण करेंगे।

डिएगो शिमोन

रॉजर्स शिमोनरॉजर्स शिमोन
डिएगो शिमोन 13 वर्षों तक एटलेटिको मैड्रिड के मैनेजर रहे हैं।

एक सच्चे ला लीगा आइकन, डिएगो शिमोन 2011 से एटलेटिको मैड्रिड का प्रबंधन कर रहे हैं। अर्जेंटीना ने इटली में एक अवधि के दौरान एक खिलाड़ी के रूप में दो कार्यकाल बिताए।

READ :  केविन डी ब्रुने प्रीमियर लीग सहायता प्रति गेम तालिका में शीर्ष पर हैं

एक प्रबंधक के रूप में, उन्होंने दो स्पेनिश खिताब जीते हैं, 2013 कोपा डेल रे, और दो बार चैंपियंस लीग में उपविजेता रहे।

यदि उन्हें जर्गेन क्लॉप का स्थानापन्न बनाया गया, तो शिमोन लिवरपूल के लिए शानदार सामरिक रणनीति लेकर आएंगे। उनकी टीमों के पास शानदार सेट-पीस हैं और रक्षात्मक रूप से उन्हें तोड़ना अक्सर असंभव होता है।

हो सकता है कि लिवरपूल के कुछ प्रशंसक उनकी फुटबॉल शैली का आनंद न लें, लेकिन परिणामों के साथ बहस करना कठिन है। अक्सर समान स्तर के सुपरस्टार खिलाड़ियों की कमी के बावजूद, वह लगातार बार्सिलोना और रियल मैड्रिड के साथ प्रतिस्पर्धा करते रहे हैं और अक्सर विजयी रहे हैं।

जर्गेन क्लॉप का लिवरपूल रिकॉर्ड

0 जुर्गन क्लॉप0 जुर्गन क्लॉप
जुर्गन क्लॉप

लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि लिवरपूल में जर्गेन क्लॉप की जगह कौन लेगा, उनके पास भरने के लिए बड़े पद होंगे। असंख्य ट्रॉफ़ियों के अलावा, क्लॉप ने प्रशंसकों के साथ एक स्थायी बंधन बनाया है।

उन्होंने लिवरपूल की उस टीम को अपने अधीन कर लिया जो दिशाहीन थी और जिसमें पहचान का अभाव था। उनके कार्यकाल में, वे एक बार फिर शीर्ष यूरोपीय प्रतिस्पर्धी बन गए हैं।

उन्होंने हाल के सीज़न में सादियो माने और रॉबर्टो फ़िरमिनो जैसे प्रमुख खिलाड़ियों को खोने से भी शानदार ढंग से निपटा है।

2015 में ब्रेंडन रोजर्स की जगह लेने के बाद से, क्लॉप का 60.7% जीत प्रतिशत ऑप्टा के रिकॉर्ड में किसी भी लिवरपूल मैनेजर से सबसे अच्छा है।

जर्मन के तहत 466 मैचों में, लिवरपूल ने 283 जीते हैं, केवल 78 हारे हैं। वह एनफील्ड में सफलता की विरासत छोड़ेंगे, और जर्गेन क्लॉप के प्रतिस्थापन को मैदान में उतरना होगा।

Leave a Comment