लिवरपूल के डार्विन नुनेज़ ने नए आंकड़ों से प्रशंसकों को चौंका दिया

डार्विन नुनेज़ अपने लक्ष्यों की कमी और आसान मौकों को भुनाने में सक्षम नहीं होने के कारण चर्चा का विषय रहे हैं, लेकिन फुलहम के खिलाफ अपने प्रदर्शन के बाद, उन्होंने इस आंकड़े से कुछ प्रशंसकों को आश्चर्यचकित कर दिया।

आँकड़ा क्या है?

फ़ुलहम के ख़िलाफ़ नुनेज़ की दो सहायताओं का मतलब है कि वह अब इस सीज़न में लिवरपूल टीम में सबसे अधिक सहायता करने के मामले में सबसे आगे हैं। उन्होंने ट्रेंट अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड और मोहम्मद सलाह को पीछे छोड़ दिया है, जिनके दोनों नौ अंक थे। नुनेज़ अब 10वें स्थान पर हैं और उनके पास एएफसीओएन में सालाह और घुटने की चोट के कारण अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड के बाहर होने से अपनी बढ़त मजबूत करने का मौका है।

क्या नुनेज़ विंग पर बेहतर है?

लिवरपूल के प्रशंसकों ने तुरंत यह बताया कि नुनेज़ वामपंथी विचारधारा से कितने प्रभावशाली रहे हैं। फ़ुलहम के ख़िलाफ़ उरुग्वे का खिलाड़ी एक स्थानापन्न खिलाड़ी था लेकिन वह आया और बायीं ओर से अपनी गति से खेल बदल दिया।

वह कोडी गाकपो और डिओगो जोटा जैसे अधिक क्लिनिकल फिनिशर्स के लिए मौके बनाता है। जब वे गोल के लिए संघर्ष कर रहे होते हैं तो नुनेज़ को केंद्र के बजाय बाईं ओर से खेलने से लिवरपूल को एक अच्छा वैकल्पिक विकल्प मिलता है। उनकी गति रक्षकों के लिए एक बुरा सपना है और इससे लिवरपूल को फुलहम में दूसरे चरण में फायदा हुआ है।

डियाज़ पर नुनेज़?

लुइस डियाज़ हमेशा लिवरपूल टीम शीट पर पहला नाम होता है लेकिन वह खेलों पर अपना सामान्य प्रभाव नहीं डाल पा रहा है। डियाज़ के पास सभी प्रतियोगिताओं में केवल पाँच गोल और एक सहायता है।

READ :  नेपोली 1-1 बार्सिलोना चैंपियंस लीग हाइलाइट्स

आठ गोल और दस सहायता के साथ नुनेज़ की संख्या कहीं अधिक उत्पादक है।

आक्रमण में, लिवरपूल के पास एक स्वस्थ विकल्प है और यह एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें वे प्रयोग कर सकते हैं। दक्षिणपंथी पद, जिस पर आमतौर पर सालाह का कब्जा होता है, AFCON के कारण खाली हो गया है। हार्वे इलियट ने पिछले कुछ मैच खेले हैं लेकिन उनका उतना प्रभाव नहीं है जितना सेंट्रल मिडफ़ील्ड में खेलते समय होता है।

लिवरपूल टीम में बाएं पैर के खिलाड़ी भी ज्यादा नहीं हैं इसलिए दाएं विंग की स्थिति मुश्किल बनी रहेगी।

गाकपो एक सशक्त स्ट्राइकर है। जोटा और नुनेज़ ने साबित कर दिया है कि वे वामपंथी और केंद्रीय रूप से खेल सकते हैं। डियाज़ ने केवल लेफ्ट विंग पर ही खेला है। उन्हें इसके साथ प्रयोग करने और आने वाले महीनों में सभी के लिए सर्वोत्तम स्थिति खोजने का अवसर मिलेगा।

Leave a Comment