मैडी क्यूसैक कौन थी? एफए खिलाड़ी की दुखद मौत की जांच करेगा

एफए शेफ़ील्ड यूनाइटेड महिला उप-कप्तान, मैडी क्यूसैक की दुखद मौत की जांच शुरू कर रहा है।

इस सप्ताह सकारात्मक बातचीत के लिए अधिकारियों के परिवार से मिलने के बाद, क्यूसैक के परिवार ने शासी निकाय को ताज़ा जानकारी प्रस्तुत की है।

मिडफील्डर शेफ़ील्ड युनाइटेड की सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाली खिलाड़ी थी, और महिला टीम के लिए 100 गेम खेलने वाली पहली खिलाड़ी थी। 20 सितंबर को डर्बीशायर में उनके घर पर उनकी मृत्यु हो गई, पुलिस ने कहा कि इसमें कोई संदिग्ध परिस्थितियाँ शामिल नहीं थीं।

अक्टूबर में, 27 वर्षीय व्यक्ति की मौत की जांच डर्बी कोरोनर कोर्ट में शुरू की गई और स्थगित कर दी गई।

त्रासदी से पहले शेफील्ड यूनाइटेड के आचरण के बारे में क्यूसैक के परिवार द्वारा चिंताएं उठाए जाने के बाद क्लब ने एक स्वतंत्र जांच शुरू की।

गलत काम का कोई सबूत नहीं मिला, लेकिन एफए ने पुष्टि की है कि वे प्रक्रिया की समीक्षा कर रहे हैं।

शेफ़ील्ड युनाइटेड की महिला प्रथम टीम मैनेजर जोनाथन मॉर्गन ने कुछ खिलाड़ियों के साथ कथित व्यवहार के बारे में औपचारिक शिकायत के बाद सितंबर में अपने कर्तव्यों से इस्तीफा दे दिया।

जांच के बाद उन्हें इस महीने की शुरुआत में टचलाइन पर लौटने के लिए काम फिर से शुरू करने की मंजूरी दे दी गई।

मैडी क्यूसैक कौन थी?

मेडेलीन क्यूसैक का जन्म नॉटिंघम में हुआ था और उन्होंने अपने फुटबॉल करियर की शुरुआत पांच साल की उम्र में नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट से की थी। बर्मिंघम सिटी और लीसेस्टर में समय बिताने से पहले, एस्टन विला में जाने के बाद 2012 में उनका पेशेवर डेब्यू हुआ।

READ :  लिवरपूल बनाम ल्यूटन भविष्यवाणी, सट्टेबाजी युक्तियाँ, संभावनाएँ और पूर्वावलोकन

इसके बाद वह जनवरी 2019 में शेफ़ील्ड यूनाइटेड में शामिल हो गईं। क्यूसैक ने ब्लेड्स के लिए 100 से अधिक प्रदर्शन किए – ऐसा करने वाली वह पहली महिला खिलाड़ी बनीं।

फुटबॉल के अलावा, उन्होंने डर्बी विश्वविद्यालय से मार्केटिंग, पीआर और विज्ञापन में प्रथम श्रेणी की ऑनर्स डिग्री हासिल की। इससे उन्हें फुटबॉल करियर के साथ-साथ क्लब के लिए मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव बनने में मदद मिली।

2021 में, नील रेडफर्न, जो मैडी क्यूसैक के पूर्व प्रबंधक थे, ने उन्हें “एक महान प्रशिक्षक, क्लब की एक वास्तविक संपत्ति, और ऐसा व्यक्ति जो बेहतर होना चाहता है और आगे बढ़ना चाहता है” के रूप में वर्णित किया।

उन्होंने 2014 की यूरोपीय चैंपियनशिप में हर ग्रुप गेम खेलते हुए अंडर-19 स्तर पर इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया।

कुसैक ने जुलाई 2023 में शेफ़ील्ड यूनाइटेड के साथ एक नए अनुबंध पर हस्ताक्षर किए, और एक महीने बाद उन्हें उप-कप्तान नामित किया गया।

उनके निधन के बाद से, मैडी के परिवार ने लॉन्च किया है मैडी क्यूसैक फाउंडेशनजिसका लक्ष्य फुटबॉल में महिलाओं और लड़कियों की सहायता करना है।

फाउंडेशन को उम्मीद है कि वह मैडी की विरासत को जारी रखेगी और महिला फुटबॉल में लोगों के लिए बदलाव लाएगी।

Leave a Comment