बार्सिलोना के 16 वर्षीय लैमिन यमल ने ग्रेनाडा के खिलाफ ला लीगा में इतिहास रचा

बार्सिलोना के युवा खिलाड़ी लैमिन यमल ने रविवार रात को स्पेनिश फुटबॉल इतिहास के इतिहास में अपनी जगह और मजबूत कर ली।

इस प्रशंसा का श्रेय विस्फोटक हमलावर के नवीनतम असाधारण प्रदर्शन को दिया जाता है। बार्सिलोना ने हाल ही में कैटलुन्या में ला लीगा मुकाबले में रेलीगेशन से जूझ रही टीम ग्रेनाडा की मेजबानी करके अपना अभियान फिर से शुरू किया।

जब रोमांचक मुकाबले की धूल छंट गई, तो ज़ावी की टीम को निराशाजनक ड्रा से संतोष करना पड़ा, क्योंकि मैच रोमांचक 3-3 गतिरोध में समाप्त हुआ।

हालाँकि, क्लब के लिए पूरी निराशा के बीच, बार्सिलोना के एक खिलाड़ी ने खुद को प्रतिष्ठित किया। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, लैमिन यमल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो गोल किए।

शुरुआत में बार्सिलोना को क्लोज-रेंज फिनिश के साथ आगे रखने के बाद, स्पेनिश इंटरनेशनल ने एक बार फिर खेल में देर से शानदार लंबी दूरी की स्ट्राइक के साथ बराबरी करके अपना महत्व दिखाया, जिससे स्कोर 3-3 हो गया।

ऐसा करके, यमल ने इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज करा लिया।

ऑप्टा के आँकड़ों के अनुसार, 16 वर्षीय विंगर ला लीगा में तीन गोल करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं, और उन्होंने बार्सिलोना की प्रतिभाशाली अनु फाति के पहले के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।

आजकल ‘पीढ़ीगत प्रतिभा’ शब्द का बहुत प्रचार किया जाता है, लेकिन 16 वर्षीय वास्तव में उनमें से एक है। बार्सा के साथ उनके युवा करियर के दौरान उनकी तुलना लियोनेल मेस्सी से की गई है, और अगर उन्हें इस प्रक्षेपवक्र को जारी रखना है तो कोई कारण नहीं है कि वह उन ऊंचाइयों तक नहीं पहुंच सकें जो अर्जेंटीना ने अपने शानदार करियर के दौरान हासिल की हैं।

READ :  फुलहम के मिडफील्डर जोआओ पलहिन्हा बार्सिलोना जाने का सपना देख रहे हैं

Leave a Comment