फ़िलिस्तीन 2023 एएफसी एशियाई कप टीम

फ़िलिस्तीन का झंडा फ़िलिस्तीन 2023 एएफसी एशियाई कप टीम

प्रमुख कोच: ट्यूनीशिया का झंडाट्यूनीशिया का झंडा मकरम दबौब

सर्वाधिक कैप्ड खिलाड़ी: अब्देलतीफ़ बहदरी – 79
शीर्ष गोलस्कोरर: फहद अटल और अशरफ नुमान – 14

फ़िलिस्तीन 2023 एशियाई कप पूर्वावलोकन

2015 से पहले, फ़िलिस्तीन ने कभी भी एएफसी एशियाई कप के लिए क्वालीफाई नहीं किया था, हालांकि 2015, 2019 और 2023 में बैक-टू-बैक क्वालिफाई करने के बाद – वे टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी तीसरी उपस्थिति के लिए कतर के लिए रवाना हुए।

मकरम डबौब की टीम ने अपने तीसरे दौर के क्वालीफाइंग अभियान को अपने समूह के शीर्ष पर पांच अंकों के साथ समाप्त किया, और फिलीपींस, मंगोलिया और यमन के खिलाफ एक सही रिकॉर्ड के साथ फाइनल में योग्यता हासिल की।

फ़िलिस्तीनियों को अप्रैल में फीफा विश्व रैंकिंग में 93वें स्थान के कारण ‘पॉट 3’ में एक स्थान आवंटित किया गया था, और बाद में उन्हें ईरान, संयुक्त अरब अमीरात और हांगकांग के साथ ग्रुप सी में शामिल किया गया था।

उनका अभियान 14 जनवरी को अल रेयान में ईरान के खिलाफ शुरू होता है, उसके बाद 18 जनवरी को संयुक्त अरब अमीरात से मुकाबला करने के लिए अल वकरा की यात्रा होती है, पांच दिन बाद हांगकांग के खिलाफ दोहा में अपने ग्रुप स्टेज मैच को पूरा करने से पहले।

फ़िलिस्तीनी खिलाड़ी देखने लायक

फ़िलिस्तीन टीम में जिस खिलाड़ी पर नज़र रहेगी, वह एक स्पष्ट असाधारण व्यक्ति है, और वह है ओडे डब्बाग। स्ट्राइकर डबौब की टीम के अन्य 25 खिलाड़ियों में से किसी की तुलना में उच्च घरेलू स्तर पर खेलता है, क्योंकि वह वर्तमान में बेल्जियम प्रो लीग की ओर से आरसी स्पोर्टिंग चार्लेरोई से अनुबंधित है।

READ :  पोर्टो बनाम आर्सेनल येलो कार्ड टिप्स

चार्लेरोई इस समय पदावनति की लड़ाई में हैं, इसलिए उन्हें डब्बाग की बहुत याद आएगी, हालांकि एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर किसी भी क्लब कर्तव्यों से अधिक महत्वपूर्ण है।

डब्बाघ ने इस सत्र में बेल्जियम टीम के लिए 19 मैचों में पांच गोल और दो सहायता की है, जो गर्मियों में पुर्तगाली पक्ष अरौका से आने के बाद से खुद का एक अच्छा खाता देता है।

महज 25 साल की उम्र में, वह 10 गोल के साथ फिलिस्तीनी टीम में दूसरे सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं और सर्वकालिक रिकॉर्ड से केवल चार गोल पीछे हैं। फारवर्ड का अपने देश के लिए नेतृत्व करना लगभग तय है, और हम उम्मीद करते हैं कि टूर्नामेंट में उनकी टीम की किसी भी सफलता में उनकी प्रमुख भूमिका होगी।

Leave a Comment