पोचेतीनो का दावा है कि चेल्सी टीम का निर्माण “लगभग शून्य” से हुआ था

काराबाओ कप फाइनल में आगे बढ़ने के बाद, चेल्सी के बॉस मौरिसियो पोचेतीनो ने दावा किया है कि £1b हस्तांतरण व्यय के बावजूद, उनकी टीम “लगभग शून्य” से तैयार हुई थी।

चेल्सी बनाम में क्या हुआ? मिडिल्सब्रा?

चैंपियनशिप विरोधियों मिडिल्सब्रा को 6-1 (6-2 एजी) से हराने के बाद चेल्सी कल शाम 2022 के बाद अपने पहले काराबाओ कप फाइनल में पहुंच गई।

पिछले लीग कप विजेता मिडिल्सब्रा पहले चरण से 1-0 की बढ़त के साथ स्टैमफोर्ड ब्रिज पहुंचे और 2004 में प्रतियोगिता जीतने के बाद अपने पहले लीग कप फाइनल में पहुंचने की उम्मीद कर रहे थे।

हालाँकि, चेल्सी की प्रीमियर लीग की गुणवत्ता को चमकने में देर नहीं लगी और 15वें मिनट में, ब्लूज़ ने लगातार दबाव बनाया और बोरो के कप्तान जॉनी हॉवसन ने गेंद को अपने ही जाल में डाल दिया।

एंज़ो फर्नांडीज, एक्सल डिसासी, कोल पामर (x2) और नोनी मैडुके के गोल ने चेल्सी को रात में छठे स्थान पर पहुंचा दिया, इससे पहले कि मांग में मॉर्गन रोजर्स के सांत्वना गोल ने कुल अंतर को चार तक कम कर दिया।

पोचेतीनो का दावा है कि उनका पक्ष “लगभग शून्य” से बना था

पश्चिम लंदन में जीवन की कठिन शुरुआत के बाद, कल के परिणाम से चेल्सी के बॉस मौरिसियो पोचेतीनो पर दबाव कम हो जाएगा, जो कल के मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी टीम की उपलब्धियों की सराहना कर रहे थे।

READ :  संयुक्त अरब अमीरात 2023 एएफसी एशियाई कप टीम

मीडिया से बात करते हुए, अर्जेंटीना के कोच ने कहा: “कुछ बिंदुओं में, यह एक अद्भुत उपलब्धि है क्योंकि जब हमने शुरुआत की थी तो यह एक उद्देश्य था क्योंकि हम यूरोप में नहीं हैं। लगभग शून्य से एक टीम बनाना, फरवरी में वेम्बली में होना एक उद्देश्य था,”

“वह काम पूरा हो गया है लेकिन अब यह फाइनल जीतने के बारे में है। मैं बहुत खुश हूँ। लेकिन दूसरी तरफ, ऐसा लग रहा है कि जब चेल्सी चैंपियंस लीग और प्रीमियर लीग खिताब की दौड़ से बाहर हो गई है तो यह इतना महत्वपूर्ण नहीं है। यह क्लब के लिए महत्वपूर्ण है, यह हमारे लिए महत्वपूर्ण है और नई टीम बनाने की इस प्रक्रिया के लिए महत्वपूर्ण है।

“यह हमारे लिए आत्मविश्वास और खुद पर विश्वास के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे प्रेरणा के कारण मदद मिलेगी और जो खिलाड़ी टीम में वापसी के करीब हैं, वे फाइनल के कारण कल प्रशिक्षण पर वापस आना चाहेंगे!

“मैं यहां खिताब जीतने के लिए बेताब हूं। हमने पेरिस में तीन ट्रॉफियां जीतीं और हम यहां एक जीतना चाहते हैं। बेशक, मैं ट्रॉफियां जीतने के लिए बेताब हूं।”

बिना किसी यूरोपीय फ़ुटबॉल के प्रीमियर लीग तालिका में 9वें स्थान पर रहने के बावजूद, क्या मौरिसियो पोचेतीनो का चेल्सी में पहला सीज़न सफल रहा है?

Leave a Comment