टिम स्टीडटेन कौन है? वेस्ट हैम तकनीकी निदेशक का लिवरपूल लिंक

वेस्ट हैम यूनाइटेड के तकनीकी निदेशक को हाल के दिनों में लिवरपूल में स्थानांतरित होने से जोड़ा गया है। उनके नाम के सुर्खियाँ बनने के साथ, हम स्पोर्ट्सलेंस करीब से देखा है और यह पता लगाने की कोशिश की है: टिम स्टीडटेन कौन है?

रिपोर्टों के अनुसार, स्टीडटेन लिवरपूल के फुटबॉल निदेशक पद के लिए प्रबल दावेदार के रूप में उभरे हैं। वर्तमान भर्ती प्रमुख जोर्ग श्माड्टके इस महीने की स्थानांतरण विंडो के अंत में एनफ़ील्ड छोड़ देंगे।

परिणामस्वरूप, क्लब ने प्रतिस्थापन की तलाश शुरू कर दी है, जिसमें स्टीडटेन शॉर्टलिस्ट में शीर्ष पर है। लेकिन अधिकांश फुटबॉल क्लबों की बैकरूम कार्यप्रणाली के कम प्रचारित होने के कारण, कई प्रशंसक स्टीडटेन या वेस्ट हैम के लिए उनकी भूमिका से बहुत परिचित नहीं हो सकते हैं।

समर्थकों के किसी भी प्रश्न का उत्तर देने के लिए, हमने उस व्यक्ति के बारे में थोड़ा और गहराई से पता लगाया है जो जल्द ही क्लब छोड़ सकता है।

टिम स्टीडटेन कौन है?

1979 में जर्मनी में जन्मे टिम स्टीडटेन एक पूर्व पेशेवर फुटबॉलर हैं। जर्मन निचले डिवीजनों में करियर से सेवानिवृत्त होने के बाद, पूर्व मिडफील्डर ने बुंडेसलीगा क्लब वेर्डर ब्रेमेन और बायर लीवरकुसेन के साथ बैक-रूम नौकरियां लीं।

जुलाई 2023 में, उन्हें वेस्ट हैम के तकनीकी निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था। स्टीडटेन वेस्ट हैम और उसके पिछले क्लबों दोनों में एक प्रभावशाली व्यक्ति रहे हैं।

लेवरकुसेन को फ्लोरियन विट्स, जेरेमी फ्रिम्पोंग और एडमंड टैप्सोबा जैसे खिलाड़ियों को भर्ती करने में मदद करने के बाद 44 वर्षीय को काफी सम्मानित किया गया था।

READ :  इब्राहिम उस्मान कौन है? वेस्ट हैम, आर्सेनल और ब्राइटन रुचि रखते हैं

स्टीडटेन वेस्ट हैम के ग्रीष्मकालीन सौदे के केंद्र में भी थे, जिसने उन्हें कई मार्की खिलाड़ियों को लाने में मदद की।

लेकिन स्टीडटेन और मैनेजर डेविड मोयेस के बीच अनबन की अफवाहें सामने आई हैं। वे हमेशा आमने-सामने नहीं रहते, अक्सर संभावित सौदों पर असहमत होते हैं।

कथित तौर पर मोयेस के नए अनुबंध वार्ता में प्रवेश करने के साथ, लिवरपूल का रुख स्टीडटेन के लिए आकर्षक हो सकता है।

टिम स्टीडटेन ने वेस्ट हैम के लिए किसे अनुबंधित किया है?

संपूर्ण भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के दौरान, यह माना जाता है कि तीन ग्रीष्मकालीन सौदों का श्रेय मुख्य रूप से स्टीडटेन को दिया जा सकता है।

डेविड मोयेस का मुख्य लक्ष्य साउथेम्प्टन के पूर्व कप्तान जेम्स वार्ड-प्रोज़ थे। मोयेस ने सफलतापूर्वक उस सौदे पर बातचीत की, लेकिन यह स्टीडटेन ही थे जिन्होंने कई अन्य को सुरक्षित किया।

मोहम्मद कुदुस, एडसन अल्वारेज़ और कोन्स्टानोस मावरोपानोस उनकी तीन पसंद थे। स्टीडटेन द्वारा सौदा हाईजैक करने से पहले कुडुस चेल्सी के साथ चर्चा कर रहा था।

जर्मन ने तीनों को वेस्ट हैम के लिए हस्ताक्षर करने के लिए मनाने में मदद की। क्लब के साथ उनके कम समय के दौरान उनका प्रभाव काफी महसूस किया गया है।

तब से उन तीन खिलाड़ियों ने लगातार खेला है, जिसमें कुडुस प्रीमियर लीग में शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में से हैं। घाना के खिलाड़ी ने अपनी योग्यता को बार-बार साबित करते हुए सभी प्रतियोगिताओं में 13 गोल किए हैं।

लेकिन अब लिवरपूल द्वारा स्टीडटेन का पीछा किया जा रहा है, यह आयरन्स के साथ उनकी आखिरी विंडो हो सकती है।

READ :  अलोंसो की नज़र क्लॉप के प्रतिस्थापन पर है

मैनेजर द्वारा अपने नौ साल के शासनकाल की समाप्ति की घोषणा के बाद लिवरपूल भी जर्गेन क्लॉप के प्रतिस्थापन की योजना बना रहा है।

जर्मन सीज़न के अंत में पद छोड़ रहा है, नवीनतम सट्टेबाजी बाधाओं के अनुसार पूर्व रेड्स मिडफील्डर ज़ाबी अलोंसो वर्तमान पसंदीदा हैं।

Leave a Comment