जोशुआ ज़िर्कज़ी कौन है? मैन युनाइटेड डच स्टार की दौड़ में अग्रणी

मैनचेस्टर युनाइटेड और आर्सेनल दोनों एक-दूसरे से काफी जुड़े हुए हैं, इसलिए युवा डच फॉरवर्ड में बहुत दिलचस्पी है – लेकिन जोशुआ ज़िर्कज़ी कौन है?

ऐसा लगता है कि 22 वर्षीय खिलाड़ी जल्द ही प्रीमियर लीग में जाने के लिए तैयार है, क्योंकि कई शीर्ष यूरोपीय क्लब उसके हस्ताक्षर पर भरोसा कर रहे हैं।

ज़िर्कज़ी के अगले क्लब सट्टेबाजी बाधाओं के अनुसार, यह मैनचेस्टर यूनाइटेड है जो पूर्व बायर्न म्यूनिख स्ट्राइकर को छीनने की सबसे अधिक संभावना है।

एरिक टेन हैग की युनाइटेड एक विश्वसनीय गोलस्कोरर की तलाश में है। नए हस्ताक्षर करने वाले रासमस होजलुंड के पास इस सीज़न में केवल दो लीग गोल हैं, और प्रबंधक आउट-ऑफ़-फ़ेवर एंथोनी मार्शल को उतारना चाह रहे हैं।

संभावित प्रतिस्थापनों की सूची में ज़िर्कज़ी के शीर्ष पर होने के कारण, हम यहाँ हैं स्पोर्ट्सलेंस युनाइटेड और आर्सेनल लक्ष्य पर करीब से नज़र डाली है।

जोशुआ ज़िर्कज़ी कौन है?

22 मई 2001 को जन्मे जोशुआ ज़िर्कज़ी नीदरलैंड में नाइजीरियाई मां और डच पिता के घर पले-बढ़े।

किसी भी देश के लिए खेलने के योग्य, उन्होंने अंडर-15 से अंडर-21 तक अपने जन्म के देश का प्रतिनिधित्व किया है, लेकिन अभी तक सीनियर डच उपस्थिति नहीं बनाई है।

उन्होंने अपने फुटबॉल करियर की शुरुआत महज पांच साल की उम्र में वीवी हेकेलिंगेन के साथ की थी। कई अन्य क्लबों के लिए खेलने के बाद, वह अंततः एक साल बाद बायर्न म्यूनिख की अकादमी के साथ हस्ताक्षर करने से पहले, 2016 में फेयेनोर्ड में युवा सेटअप में शामिल हो गए।

ज़िर्कज़ी ने मार्च 2019 में बायर्न म्यूनिख II के लिए अपने पदार्पण पर हैट्रिक बनाई। सीनियर टीम के लिए उनकी पहली उपस्थिति उस साल दिसंबर में चैंपियंस लीग ग्रुप चरण में टोटेनहम के खिलाफ हुई थी।

READ :  प्रीमियर लीग मुफ़्त में देखें

अपने पहले बुंडेसलिगा खेल में, उन्होंने अतिरिक्त समय में बेंच से बाहर आने के बाद फ्रीबर्ग के खिलाफ आखिरी मिनट में विजेता बनाया।

कुल मिलाकर, ज़िक्रज़ी ने बायर्न म्यूनिख की पहली टीम के लिए 17 खेलों में चार गोल किए।

डचमैन 2021 में ऋण पर इतालवी पक्ष पर्मा में चला जाएगा, लेकिन केवल चार बार खेला। उनके सीरी ए अनुभव का अधिकांश हिस्सा बोलोग्ना के साथ आएगा, जिस पर उन्होंने अगस्त 2022 में एक और ऋण अवधि के बाद स्थायी रूप से हस्ताक्षर किए थे, इस बार बेल्जियम में एंडरलेच के साथ।

आज तक, ज़िर्कज़ी के पास बोलोग्ना के लिए दस गोल और छह सहायता हैं। कुल मिलाकर, उन्होंने 143 सीनियर खेलों में 29 सहायता के साथ 38 गोल किए हैं।

हालांकि यह सबसे शानदार रिकॉर्ड नहीं है, फिर भी वह सिर्फ 22 साल का है और उसमें अपार संभावनाएं हैं।

इस सीज़न में, उन्होंने 19 लीग खेलों में सात गोल किए हैं। यह युवा खिलाड़ी स्पष्ट रूप से ऊपर की ओर बढ़ रहा है, इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि वह यूरोप में शीर्ष-रेटेड संभावनाओं में से एक है।

अगर वह प्रीमियर लीग में पहुंच जाता है, तो इसमें कोई संदेह नहीं कि वह एक रोमांचक प्रतिभा होगी और इंग्लिश डिफेंस के लिए चिंता का विषय होगी।

Leave a Comment