जॉर्डन हेंडरसन ने अजाक्स में शामिल होने के लिए अल-एत्तिफ़ाक अनुबंध को समाप्त कर दिया

सऊदी अरब की शानदार जीवनशैली के लिए लिवरपूल छोड़ने के छह महीने बाद ही जॉर्डन हेंडरसन ने अपना अल-एत्तिफ़ाक अनुबंध समाप्त कर दिया है।

हेंडरसन ने अपना अल-एत्तिफ़ाक अनुबंध क्यों समाप्त कर दिया है?

हेंडरसन ने अपना अल-एत्तिफ़ाक अनुबंध समाप्त कर दिया है क्योंकि वह लीग खेलों की उपस्थिति से नाखुश है और वह देश के माहौल के अनुकूल नहीं है। वह अपनी पहले की जीवनशैली को याद करता है और महसूस करता है कि वह सऊदी अरब में इसे कभी भी दोहरा नहीं पाएगा।

उन्हें यह भी डर है कि अल-एत्तिफाक के खराब लीग फॉर्म और सऊदी प्रो लीग में तीव्रता की कमी के कारण गैरेथ साउथगेट उन्हें इंग्लैंड यूरो 2024 टीम में शामिल नहीं करेंगे।

अल-एटियाक में अपने अनुबंध के पहले दो वर्षों के भीतर छोड़ने के कारण हेंडरसन को लगभग £7 मिलियन के कर बिल का भुगतान करना होगा। उस पैसे में से कुछ लिवरपूल को जाएगा क्योंकि उन्होंने बिक्री प्रतिशत पर निर्णय लिया है।

हेंडरसन अल-एत्तिफ़ाक में शामिल हो गए क्योंकि उन्हें लगा कि क्लब कप्तान होने के बावजूद लिवरपूल अब उन्हें नहीं चाहता है। क्लब में 12 साल की सेवा के बाद वह एनफ़ील्ड को अलविदा कहे बिना चले गए।

33 वर्षीय खिलाड़ी उस समय दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉलरों में से एक बन गए जब उन्होंने £700k प्रति सप्ताह के अनुबंध पर सहमति जताई लेकिन वह इसके बीच कुछ हासिल भी करना चाहते थे। उन्होंने कहा कि वह “कुछ खास हासिल करना चाहते थे और एक क्लब बनाना और लीग बनाना चाहते थे”, लेकिन वह सपना अब छह महीने बाद खत्म हो गया है।

READ :  टिमो वर्नर के अगले नंबर पर आने पर सभी चेल्सी ने सुपरस्टार बने खिलाड़ियों को खारिज कर दिया

हेंडरसन अजाक्स में क्यों शामिल होना चाहता है?

अजाक्स हेंडरसन के लिए एक रोमांचक संभावना है क्योंकि इसका मतलब यूरोप में वापसी है। अजाक्स 36 खिताब जीत के साथ इरेडिविसी की सबसे बड़ी टीम है। हालाँकि उनका फॉर्म ख़राब होता जा रहा है क्योंकि वे पांचवें स्थान पर हैं – नेता पीएसवी से 23 अंक पीछे।

अजाक्स को यूरोपा लीग से भी बाहर कर दिया गया। वे तीसरे स्थान पर रहे जिसका मतलब है कि वे यूरोपा कॉन्फ्रेंस लीग में शामिल होंगे।

अजाक्स और हेंडरसन अपने अनुबंध में विवरण को अंतिम रूप दे रहे हैं क्योंकि व्यक्तिगत समझौते पहले ही हो चुके हैं। अगले 48 घंटों में डील आधिकारिक हो सकती है.

यह समझा जाता है कि हेंडरसन अपने अनुबंध में 75% वेतन कटौती लेगा।

क्या हेंडरसन लिवरपूल में दोबारा शामिल हो सकते थे?

हेंडरसन के लिए एनफ़ील्ड में वापस जाना वास्तव में कभी भी संभव नहीं था। प्रबंधक जुर्गन क्लॉप से ​​पूछा गया कि क्या हेंडरसन वापस आ सकते हैं और उन्होंने उत्तर दिया: उसने मुझे नहीं बुलाया. हमने वास्तव में बात की लेकिन उसके बारे में नहीं लेकिन मेरे पास वास्तव में उसके बारे में कहने के लिए कुछ नहीं है।”

एक अन्य पूर्व-लिवरपूल खिलाड़ी रॉबर्टो फ़िरमिनो भी सऊदी अरब से दूर जाना चाह रहे हैं। फ़िरमिनो उन तीन लिवरपूल खिलाड़ियों में से एक थे जो गर्मियों में सऊदी प्रो लीग में गए थे।

इस सब में कहानी का मनोबल सिर्फ इतना है कि लिवरपूल को मत छोड़ो। यह एक अभिशाप प्रतीत होता है क्योंकि कई खिलाड़ी अपने करियर में बदलाव के लिए चले गए हैं और इसका उल्टा असर हुआ है। सादियो माने, फ़िलिप कॉटिन्हो और जॉर्जिनियो विजनलडम कुछ अन्य हैं जिन्हें इसी तरह के मुद्दों का सामना करना पड़ा है।

READ :  बर्मिंघम बनाम हल भविष्यवाणियाँ, सट्टेबाजी युक्तियाँ, संभावनाएँ और पूर्वावलोकन

Leave a Comment