जेमी कार्राघेर का कहना है कि चेल्सी की कप जीत ‘फुटबॉल के लिए एक झटका’ है

चेल्सी ने सीज़न के अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को 3-1 से हराकर एस्टन विला को चौंका दिया और एफए कप के राउंड 5 में अपनी जगह पक्की कर ली। हालाँकि जेमी कार्राघेर परिणाम से बहुत खुश नहीं थे।

कैराघेर ने क्या कहा?

द टेलीग्राफ में एक कॉलम में लिखते हुए, कार्राघेर ने कहा: “चेल्सी प्रशंसकों से माफी के साथ, एफए कप रीप्ले में एस्टन विला की मिडवीक हार अंग्रेजी फुटबॉल के लिए एक झटका है।

“विला के पास वेम्बली की उन सीढ़ियों तक जाने की क्षमता थी।

“उनकी हार का मतलब है कि यह अत्यधिक संभावना है कि तीन प्रमुख घरेलू सम्मान फिर से एक ही क्लब के बीच साझा किए जाएंगे, यह रेखांकित करता है कि पैक से उभरना कितना मुश्किल है इसलिए ट्रॉफी उत्कीर्णक अलग-अलग नामों की वर्तनी कर रहे हैं।

“1992 में प्रीमियर लीग के गठन के बाद से, केवल तीन सीज़न ऐसे रहे हैं जिनमें मैनचेस्टर यूनाइटेड, मैनचेस्टर सिटी, चेल्सी या आर्सेनल ने खिताब नहीं जीता है।

“उस अवधि के दौरान, केवल चार साल ऐसे रहे जिनमें उन क्लबों या लिवरपूल में से किसी एक ने एफए कप नहीं जीता।

“उन पांचों के अलावा किसी और के लीग कप जीतने की संभावना बेहतर रही है, लेकिन हाल ही में नहीं। मैनचेस्टर क्लब, चेल्सी और लिवरपूल के अलावा प्रतियोगिता जीतने वाली आखिरी टीम 2013 में स्वानसी सिटी थी। मई तक, यह संभावना है कि पिछली 96 प्रमुख घरेलू ट्रॉफियों में से 80 की परेड उन्हीं पांच स्थानों पर की जाएगी।

लीसेस्टर एफए कप विजेता

‘बिग सिक्स’ के बाहर जीतने वाली आखिरी टीम 2021 में लीसेस्टर सिटी थी। उन्होंने फाइनल में चेल्सी को 1-0 से हराया।

READ :  एआई ने भविष्यवाणी की है कि 5 खिलाड़ी सर्वाधिक एफपीएल अंकों के साथ सीजन समाप्त करेंगे

इससे पहले विगन एथलेटिक्स की 2013 में मैनचेस्टर सिटी पर 1-0 से प्रसिद्ध जीत थी।

कैराघेर ने कहा: “यह क्रमिक विजेताओं के लिए एक स्वस्थ स्थिति है, लेकिन हमारे खेल के लिए नहीं। हमें सम्मान सूचियों में और अधिक विविधता की आवश्यकता है।

“उसका कारण सिर्फ ‘बड़े पांच’ की शक्ति और धन नहीं है। उनके ठीक नीचे वालों को बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था।”

एफए कप पांचवां दौर

चेल्सी को अब अगले दौर में लीड्स यूनाइटेड का पीछा करते हुए प्रमोशन का सामना करना पड़ेगा। क्वार्टर-फ़ाइनल में जगह पक्की है।

लिवरपूल जैसे अन्य शीर्ष छह क्लब साउथेम्प्टन का सामना करेंगे, मैनचेस्टर सिटी ल्यूटन की यात्रा करेगा जबकि मैनचेस्टर यूनाइटेड नॉटिंघम फॉरेस्ट के खिलाफ जाएगा।

Leave a Comment