गर्थ क्रुक्स का कहना है कि टोनी डील के लिए चेल्सी आर्सेनल को हरा सकती है


बीबीसी स्पोर्ट के पंडित गार्थ क्रूक्स ने चेल्सी को इस ग्रीष्मकालीन ट्रांसफर विंडो के दौरान ब्रेंटफोर्ड के स्ट्राइकर इवान टोनी के साथ अनुबंध पर आर्सेनल को हराने की सलाह दी है।

एफए सट्टेबाजी नियमों का उल्लंघन करने के लिए आठ महीने के प्रतिबंध के बाद टोनी हाल ही में बीज़ के लिए प्रीमियर लीग एक्शन में लौटे। उन्होंने केवल 4 लीग मैचों में 3 गोल के साथ तत्काल प्रभाव डाला है, जिससे क्लब को इस प्रक्रिया में 6 अंक जीतने में मदद मिली है।

जून 2025 में उसका अनुबंध समाप्त होने के साथ, ब्रेंटफ़ोर्ड द्वारा उसे इस गर्मी में बेचने की अधिक संभावना है। बदमाशों उनका मानना ​​है कि जब टोनी को निलंबित किया गया था तब आर्सेनल को उन्हें हटा देना चाहिए था क्योंकि स्ट्राइकर की कीमत उसके मौजूदा मूल्यांकन से आधी होती।

उन्होंने कहा कि अगर चेल्सी ने स्ट्राइकर के हस्ताक्षर के दम पर अपने लंदन प्रतिद्वंद्वियों को हरा दिया तो उन्हें कम से कम आश्चर्य नहीं होगा, उन्होंने अपने पत्र में कहा बीबीसी स्पोर्ट स्तंभ: “ऐसा प्रतीत होता है, टोनी के अनुबंध को पूरा करने के लिए केवल एक वर्ष बचा है, ब्रेंटफ़ोर्ड इसे भुनाना चाहेगा।”

“आर्सेनल को उसे उसी समय बर्खास्त कर देना चाहिए था जब उसे निलंबित कर दिया गया था और उसे अब की तुलना में आधा खर्च करना पड़ता। अगर वह चेल्सी पहुंचे तो मुझे ज़रा भी आश्चर्य नहीं होगा। उन्हें एक शीर्ष स्ट्राइकर की सख्त जरूरत है।”

सिद्ध स्ट्राइकर

8 महीने के लिए प्रतिबंधित होने से पहले टोनी ने इंग्लिश टॉप-फ़्लाइट के आखिरी अभियान में 20 गोल किए थे। अपनी वापसी के बाद से यह स्ट्राइकर किसी भी तरह से ख़राब नहीं दिख रहा है और इस सीज़न में केवल 4 प्रीमियर लीग खेलों में 3 गोल करके अपनी बात साबित कर चुका है।

READ :  आर्सेनल संभावित कदम से पहले एज़ेकिएल फर्नांडीज की तलाश कर रहा है

आर्सेनल और चेल्सी दोनों इस गर्मी में एक मार्की स्ट्राइकर के लिए बेताब होंगे। गनर्स के पास वर्तमान में गेब्रियल जीसस और एडी नेकेटिया हैं। यीशु के पास कुछ उत्कृष्ट क्षण रहे हैं, लेकिन वह असंगत और चोट-ग्रस्त रहे हैं।

नकेतिया अपनी क्षमता के अनुरूप नहीं जी पाए हैं। यदि आर्सेनल किसी विशिष्ट स्ट्राइकर पर हस्ताक्षर करता है तो उसके बिकने की अधिक संभावना है। इसी तरह चेल्सी को भी आगे और अधिक मारक क्षमता की जरूरत है क्योंकि निकोलस जैक्सन के पास बॉक्स में अपने खेल में अत्याधुनिक क्षमता की कमी है।

बदमाशों उल्लेख है कि चेल्सी का आर्सेनल पर पलड़ा भारी हो सकता है, लेकिन हमें विश्वास नहीं है कि ऐसा होगा। चैंपियंस लीग फुटबॉल के साथ, आर्सेनल को अपने लंदन समकक्षों से आगे टोनी को उतारने के लिए ड्राइवर की सीट पर होना चाहिए।

£80 मिलियन स्ट्राइकर के आर्सेनल में जाने को प्राथमिकता देने की अधिक संभावना है, जो चेल्सी के बजाय खिताब के लिए चुनौती दे रहे हैं, जो वर्तमान में तालिका में 10वें स्थान पर है, जो पिछले सीज़न में 12वें स्थान पर रही थी। वे अभी भी संक्रमणकालीन दौर में हैं.

Leave a Comment