क्या मैनचेस्टर सिटी बायर्न की चैंपियंस लीग जीत की स्ट्रीक को हरा सकता है?

मैनचेस्टर सिटी ने मंगलवार रात को चैंपियंस लीग में अपनी यात्रा जारी रखी और उनकी नजरें प्रतियोगिता में सबसे लंबे समय तक जीत दर्ज करने के बायर्न म्यूनिख के रिकॉर्ड को तोड़ने पर टिकी हैं।

मैनचेस्टर सिटी लगातार 15 चैंपियंस लीग जीत का पीछा कर रहा है

चैंपियंस लीग में लगातार सर्वाधिक जीत का रिकॉर्ड वर्तमान में बायर्न म्यूनिख के पास है, जो 2019/20 अभियान के दौरान 15 गेम जीतने में सफल रहे।

अपनी 15 जीतों के दौरान बायर्न ने अपने छठे चैंपियंस लीग खिताब का दावा किया, 2020 के फाइनल में पीएसजी पर जीत के साथ एक प्रमुख रन के अंत में ट्रॉफी हासिल की।

2020 सीज़न के दौरान बायर्न ने लगातार 11 गेम जीते, और अपने हर मैच में जीत हासिल की। बुंडेसलिगा के दिग्गजों ने अगले सीज़न में अपना अजेय रिकॉर्ड जारी रखा और रिकॉर्ड को 15 जीत तक बढ़ा दिया।

अब मैनचेस्टर सिटी की नजरें रिकॉर्ड तोड़ने पर हैं, क्योंकि वे पिछले साल अपने पहले खिताब के बाद चैंपियंस लीग पर अपना दबदबा कायम करना चाहते हैं।

सिटी की मौजूदा जीत का सिलसिला प्रतियोगिता में आठ मैचों तक फैला हुआ है, क्योंकि पिछली बार यूरोप में पेप गार्डियोला की टीम ने 22/23 सेमीफाइनल (एटलेटिको मैड्रिड के साथ 0-0 से ड्रा) में अंक गंवाए थे।

अगर सिटी इस साल अपना खिताब बरकरार रख सके और हर गेम जीत सके, तो वे बायर्न म्यूनिख के लगातार 15 जीत के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। हालाँकि, बायर्न इस सीज़न में यूरोप की सबसे मजबूत ताकतों में से एक दिख रहा है और वे सिटी को पिछले साल की जीत को दोहराने से रोक सकते हैं।

READ :  इयान राइट का कहना है कि वह आर्सेनल के खराब फॉर्म के बारे में "चिंतित" नहीं हैं

इस साल गार्डियोला और सिटी के खिताब की रक्षा की शुरुआत ग्रुप चरण में शानदार अजेयता के साथ हुई, क्योंकि सिटी ने अपने ग्रुप जी के सभी छह गेम जीतकर अपनी मौजूदा जीत की लय को आठ गेम तक बढ़ा दिया।

सिटी अभी भी रिकॉर्ड बुक में बायर्न से पीछे हो सकती है, लेकिन दिसंबर में रेड स्टार बेलग्रेड पर ग्रुप स्टेज की जीत ने प्रीमियर लीग चैंपियन को इतिहास में किसी भी अंग्रेजी टीम द्वारा यूरोप में सबसे लंबी जीत का रिकॉर्ड बना दिया।

गार्डियोला एंड कंपनी आज रात चैंपियंस लीग में अपने पहले से ही प्रभावशाली प्रदर्शन में इजाफा कर सकती है, क्योंकि वे नॉकआउट के पहले दौर में कोपेनहेगन से भिड़ेंगे।

सिटी चैंपियंस लीग में पहले ही दो बार कोपेनहेगन का सामना कर चुकी है, जिसमें पिछले साल के दो ग्रुप गेम्स में इंग्लिश टीम का कुल स्कोर 5-0 था।

चैंपियंस लीग जीतने का सबसे लंबा सिलसिला

  1. बायर्न म्यूनिख: 2019/20 – 15 जीत
  2. रियल मैड्रिड: 2014/15 – 10 जीत
  3. बायर्न म्यूनिख: 2013/14 – 10 जीत
  4. बार्सिलोना: 2013/14 – 9 जीत
  5. बार्सिलोना: 2002/03 – 9 जीत
  6. बोरुसिया डॉर्टमुंड: 1996/97 – 8 जीत
  7. मैनचेस्टर सिटी: 2023/24 – 8 जीत*

*अभी भी सक्रिय जीत का सिलसिला।

Leave a Comment