किलियन म्बाप्पे के शिविर ने आर्सेनल, लिवरपूल की चालों का पता लगाया है

इंडिपेंडेंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, पेरिस सेंट-जर्मेन फॉरवर्ड किलियन म्बाप्पे और उनके प्रतिनिधियों ने कथित तौर पर आर्सेनल और लिवरपूल में जाने की योजना बनाई है।

25 वर्षीय फ्रांसीसी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सीजन के अंत में मुफ्त ट्रांसफर पर पीएसजी छोड़ने के लिए तैयार है और वह अपने विकल्पों का आकलन कर रहा था।

एमबीप्पे के रियल मैड्रिड में शामिल होने की व्यापक रूप से उम्मीद की जा रही है, हालांकि, इंडिपेंडेंट का दावा है कि बर्नब्यू में उनका स्विच एक ‘बाधा’ बन गया है क्योंकि स्पैनियार्ड उनकी वेतन मांगों को पूरा करने के लिए तैयार नहीं हैं।

2018 विश्व कप विजेता पर्याप्त वेतन की मांग कर रहा है और दोनों पक्ष अभी तक किसी समझौते पर नहीं पहुंचे हैं। रियल मैड्रिड का प्रस्ताव खिलाड़ी और उसके प्रतिनिधियों के लिए संतोषजनक नहीं है।

अखबार का कहना है कि एमबीप्पे के खेमे ने आर्सेनल और लिवरपूल में संभावित कदमों का ‘अन्वेषण’ किया है, जिससे संकेत मिलता है कि खिलाड़ी प्रीमियर लीग में सनसनीखेज बदलाव के लिए तैयार है। हालाँकि, आर्सेनल या लिवरपूल में से कोई भी एमबीप्पे पर हस्ताक्षर करने के लिए अपने वेतन ढांचे को तोड़ने के लिए तैयार नहीं है।

फ्रांसीसी खिलाड़ी एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी है और वह किसी भी टीम को बदल सकता है। वह इतना बहुमुखी है कि सामने के तीनों में कहीं भी काम कर सकता है और वह किसी भी पक्ष में लक्ष्य और रचनात्मकता जोड़ देगा। एमबीप्पे ने इस सीज़न में सभी प्रतियोगिताओं में 29 गोल किए हैं और इस दौरान उन्होंने सात सहायता भी की हैं।

READ :  आर्सेनल पीएसजी स्टार ज़ावी सिमंस को अनुबंधित करने की दौड़ में है

आर्सेनल, लिवरपूल एमबीप्पे को बर्दाश्त नहीं कर सकते

उनके जैसे क्षमता वाले खिलाड़ी को साइन करना आर्सेनल या लिवरपूल जैसे क्लबों के लिए एक बड़ा तख्तापलट होगा क्योंकि वह एक वास्तविक सुपरस्टार हैं। हालाँकि, वे उसे अपने अन्य प्रमुख खिलाड़ियों की तुलना में काफी अधिक वेतन की पेशकश करके टीम के रसायन विज्ञान को खतरे में डालने का जोखिम नहीं उठा सकते।

सैद्धांतिक रूप से, वह आर्सेनल में गेब्रियल जीसस पर एक बड़ा अपग्रेड होगा, जिसने इस सीज़न में लीग में सिर्फ चार गोल किए हैं। एमबीप्पे जैसा कोई व्यक्ति आर्सेनल को खिताब जीतने वाली टीम में बदल देगा।

लिवरपूल में, वह मोहम्मद सलाह के लिए आदर्श दीर्घकालिक प्रतिस्थापन हो सकते हैं। मिस्र को सीज़न के अंत में एनफ़ील्ड से बाहर निकलने के साथ जोड़ा गया है और एमबीप्पे एक सनसनीखेज प्रतिस्थापन होगा।

लेकिन यह मान लेना उचित है कि फ्रांसीसी अंतर्राष्ट्रीय अंततः रियल मैड्रिड के साथ एक समझौता हासिल कर लेगा। बहुत कम अन्य क्लब उनका वेतन वहन कर सकते हैं और कोई भी रियल मैड्रिड जितना प्रतिष्ठित नहीं है।

Leave a Comment