एमबीप्पे रियल मैड्रिड, सालाह भविष्य, और बहुत कुछ

यह लेख मूल रूप से फैब्रीज़ियो रोमानो की डेली ब्रीफिंग, एक सदस्यता सेवा पर प्रकाशित हुआ था। यदि आप प्रकाशन से पहले फैब्रीज़ियो रोमानो के विशेष लेख ईमेल के माध्यम से प्राप्त करना चाहते हैं कैचऑफसाइड.कॉमकृपया यहां सेवा के लिए साइन-अप करें: thedailybriefing.io

रियल मैड्रिड किलियन म्बाप्पे सौदे पर कड़ी मेहनत कर रहा है – वे आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ रहे हैं, भले ही अभी तक कुछ भी हस्ताक्षर नहीं किया गया हो। जाहिर तौर पर मेरे पास इस सौदे के बारे में बहुत सारे सवाल हैं क्योंकि कई आउटलेट्स ने एमबीप्पे की स्थिति पर मजबूत दावे किए हैं, इसलिए मैं अपनी समझ से स्पष्ट करना चाहता था कि यह एमबीप्पे और रियल मैड्रिड के साथ कहां खड़ा है।

विश्व फुटबॉल में सबसे बड़े नामों में से एक के रूप में, हम लगभग हर ट्रांसफर विंडो में एमबीप्पे के बारे में बहुत सारी कहानियाँ सुनते हैं, सूत्रों का कहना है कि वह यहाँ जा रहा है या वह वहाँ जा रहा है, इसलिए यह पहली बार नहीं है कि हमें इस तरह की रिपोर्ट मिली है।

मैं वहां मौजूद सभी सूचनाओं का सम्मान करता हूं, लेकिन मैं यहां सिर्फ वही कहने आया हूं जो मैं सुन रहा हूं और महत्वपूर्ण बात यह है कि एमबीप्पे का पीएसजी अध्यक्ष नासिर अल-खेलाइफी के साथ औपचारिक संचार एक महत्वपूर्ण औपचारिक कदम होगा। यह सिर्फ एक औपचारिक कदम नहीं है, यह एक महत्वपूर्ण कदम है क्योंकि उन्होंने गर्मियों में क्लब में बहुत तनावपूर्ण स्थिति के बाद यही निर्णय लिया था जब वह टीम के साथ यात्रा नहीं कर रहे थे, टीम के साथ प्री-सीजन गायब थे।

इससे बाहर निकलने का एकमात्र तरीका एक समझौता करना था, इसलिए एमबीप्पे ने पीएसजी के साथ एक समझौता किया और कहा कि वह €80m लॉयल्टी बोनस खोने के लिए तैयार हैं। इसलिए यदि वह रियल मैड्रिड में शामिल होता है, तो पीएसजी €80m लॉयल्टी बोनस का भुगतान नहीं करेगा, लेकिन इस सज्जन के समझौते का एक हिस्सा यह भी है कि एमबीप्पे को अपने फैसले के बारे में किसी और से पहले अल-खेलाइफी को सूचित करना होगा। कहानी के अगले चरणों में अच्छे संबंध बनाए रखने का यह एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

लेखन के समय, यह संचार अभी भी नहीं आया है – पीएसजी या अल-खेलाइफ़ी को कोई औपचारिक संचार नहीं हुआ है, और कुछ भी हस्ताक्षर नहीं किया गया है। मेरे व्यक्तिगत अनुभव से, पिछले कुछ वर्षों में जो कुछ हुआ है, जब हमने कई बार सुना है कि एमबीप्पे ने रियल मैड्रिड के लिए हस्ताक्षर किए हैं और फिर स्थिति बदल गई है, तो आपका सम्मान करना और यथासंभव स्पष्ट जानकारी देना महत्वपूर्ण है। मेरे लिए, ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका तब संवाद करना है जब यह वास्तव में एक सौदा हो गया है, और यह तब होगा जब एमबीप्पे पीएसजी और अल-खेलाइफी को सूचित करेगा, इसलिए मैं आपको उस चरण के बारे में बताता रहूंगा।

READ :  जूड बेलिंगहैम आश्चर्यजनक रूप से रियल मैड्रिड में दिग्गज मिडफील्डर के रिकॉर्ड से मेल खाता है

क्या यह जल्द ही हो सकता है? हाँ। पीएसजी, रियल मैड्रिड और एमबीप्पे के सूत्रों का मानना ​​है कि फैसला जल्द ही आ सकता है। जून या जुलाई में नहीं, ऐसा लग रहा है कि जल्द ही होगा। रियल मैड्रिड इस बार एमबीप्पे के साथ आदान-प्रदान के बाद बहुत आश्वस्त है, और इस बार भावना अलग है, यह सकारात्मक है, फ्लोरेंटिनो पेरेज़ के करीबी लोगों को लगता है कि खिलाड़ी यह कदम उठाने और बर्नब्यू में जाने के लिए तैयार है।

जागरूक होने के लिए एक और महत्वपूर्ण विवरण – यदि एमबीप्पे रियल मैड्रिड के इस प्रस्ताव को स्वीकार करता है, तो वह जो वेतन लेगा वह पीएसजी में वर्तमान में अर्जित वेतन से बहुत अलग होगा। मैं अभी सटीक रूप से नहीं कह सकता कि कितना, लेकिन अगर वह यह कदम पूरा करता है, तो यह कम वेतन होगा – यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि रियल मैड्रिड हमेशा एमबीप्पे को चाहता था, लेकिन उनकी शर्तों पर। फिर भी, स्पैनिश दिग्गजों को लगता है कि उनका आदान-प्रदान बहुत सकारात्मक रहा है।

यह सच है कि रियल मैड्रिड के ड्रेसिंग रूम में हर दिन वे एमबीप्पे के बारे में बात करते हैं, और इस बार क्लब के अंदर भावना यह है कि यह वास्तव में बहुत करीब है। जल्द ही औपचारिक संचार, अनुबंधों पर हस्ताक्षर करने और फिर एमबीप्पे के लिए अपने निर्णय की घोषणा करने का समय आ जाएगा, और यह जल्द ही हो सकता है। मुझे अभी तक नहीं पता कि एमबीप्पे टीम के लिए किस तरह की स्थिति में खेलेंगे, क्या वह केंद्रीय होंगे या क्या वह बाईं ओर विनीसियस के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे, लेकिन कई मायनों में मुझे लगता है कि जब आप बात कर रहे हों तो यह सबसे कम चिंताजनक मुद्दा है एमबीप्पे जैसी विशिष्ट प्रतिभा के बारे में।

पीएसजी अभी भी इंतजार कर रहे हैं, लेकिन वे एमबीप्पे को रखने की योजना भी तैयार कर रहे हैं, उन्हें अभी भी उसे बनाए रखने की उम्मीद है। आंतरिक चर्चा के बाद उनके पास एक योजना भी है कि एमबीप्पे के बिना कैसे आगे बढ़ना है। अध्यक्ष, बोर्ड और प्रबंधक के पास एक बैकअप योजना है क्योंकि वे जानते हैं कि यह ठोस है कि एमबीप्पे जा सकते हैं।

READ :  पंडित चिंतित हैं कि फिल फोडेन जूड बेलिंगहैम के साथ नहीं खेल सकते

योजना में तीन खिलाड़ी शामिल हैं – वे मिडफ़ील्ड और सेंटर-बैक में महत्वपूर्ण खिलाड़ियों की भर्ती करना चाहते हैं, और फिर जाहिर तौर पर एमबीप्पे की जगह लेने के लिए एक खिलाड़ी को आगे रखना चाहते हैं। यह शायद रियल मैड्रिड के लिए भी एक अच्छा संकेत है.

मैनचेस्टर सिटी ने इस सीज़न में यूरोप की सर्वश्रेष्ठ युवा प्रतिभाओं में से एक – ब्राज़ीलियाई विंगर सावियो के लिए एक समझौते पर सहमति व्यक्त की है। यह सिटी फुटबॉल ग्रुप द्वारा किए गए कुछ महान कार्यों का एक उदाहरण है, जिसमें सैवियो ने ट्रॉयज़ के लिए हस्ताक्षर किए और फिर गिरोना को ऋण दिया, और अब वह अगले सीज़न में मैन सिटी के लिए हस्ताक्षर करने वाले पहले व्यक्ति होंगे।

सौदा हो गया है, बेशक यह कोई पारंपरिक समझौता नहीं है क्योंकि सभी क्लब एक ही समूह में हैं। सिटी के पास सैवियो को बड़ी रकम, लगभग €35-40 मिलियन में बेचने का अवसर भी था, क्योंकि इंग्लैंड और जर्मनी के क्लबों से प्रस्ताव थे, हालाँकि मैं अभी विशिष्ट नामों का उल्लेख नहीं कर सकता। मेज पर महत्वपूर्ण बोलियाँ थीं, लेकिन अब सैवियो के लिए अगले सीज़न में मैन सिटी में शामिल होने के लिए एक समझौता है, उसने पहले ही इस कदम को स्वीकार कर लिया है।

सिटी के पास सैद्धांतिक रूप से एक समझौता है, लेकिन पहले सेवियो गिरोना के लिए सीज़न पूरा करने पर 100% ध्यान केंद्रित करेगा। फिर हम देखेंगे कि गर्मियों में क्या होता है और सिटी खिलाड़ी के साथ क्या करना चाहता है, लेकिन अभी सब कुछ सहमत है, सिटी ने इस शीर्ष प्रतिभा के लिए महत्वपूर्ण प्रस्तावों को अस्वीकार कर दिया है। अब हम देखेंगे कि सैवियो पेप गार्डियोला के नेतृत्व में खेलने और प्रीमियर लीग में खेलने के लिए कितना तैयार है, यह एक दिलचस्प गर्मी होने वाली है।

चेल्सी में मौरिसियो पोचेतीनो पर दबाव बढ़ रहा है – यह वास्तविकता है। बेशक हम चेल्सी में जानते हैं कि निर्णय लेने वाला कोई एक व्यक्ति नहीं है, बल्कि मालिक, निदेशक हैं, और इसलिए अंतिम निर्णय लेने से पहले उन्हें कुछ समय लग सकता है।

जबकि पोचेतीनो पर दबाव बढ़ रहा है, यह भावना बनी हुई है कि प्राथमिकता पोचेतीनो के साथ बने रहने और फिर सीज़न के अंत में स्थिति का आकलन करने की है। उनके निर्णय के संदर्भ में स्थिति नहीं बदली है, वे अभी भी अपने प्रबंधक के साथ हैं और कोच को तत्काल बदलने की योजना नहीं बना रहे हैं।

READ :  टोटेनहम ने ग्रीष्मकालीन स्थानांतरण के संबंध में राफिन्हा प्रतिनिधियों से संपर्क किया

लेकिन, निश्चित रूप से, दबाव बढ़ रहा है और आंतरिक चर्चाएं जारी हैं। नतीजे बिल्कुल भी अच्छे नहीं हैं और इसीलिए दबाव बढ़ रहा है, लेकिन फिलहाल योजना जारी रखने और गर्मियों में स्थिति का आकलन करने से पहले सीजन के अंत तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की है।

चेल्सी खुश नहीं हैं और जानती हैं कि वे इस तरह आगे नहीं बढ़ सकतीं और निश्चित रूप से पोचेतीनो भी यह बात जानते हैं। आगामी खेलों में प्रतिक्रिया देखना महत्वपूर्ण होगा, तो देखते हैं क्या होता है, लेकिन अभी वे पोचेतीनो पर भरोसा करते हैं और सीज़न के अंत तक इंतजार करते हैं।

अन्य बड़ी कहानियाँ जो हम सुनते रहते हैं उनमें मोहम्मद सलाह और लिवरपूल में उनका भविष्य शामिल है, कुछ आउटलेट एक बार फिर उन्हें सऊदी प्रो लीग क्लब अल इत्तिहाद के साथ मजबूती से जोड़ रहे हैं।

हालाँकि, सलाह पर अभी तक कोई अपडेट नहीं है, यह अभी भी बहुत जल्दी है। यह बहुत जल्दी इसलिए भी है क्योंकि निदेशक और प्रबंधक के संदर्भ में लिवरपूल का अगला प्रोजेक्ट अभी तक स्पष्ट नहीं है। हमें देखना होगा कि उनकी वहां क्या योजनाएं हैं और फिर अन्य सौदे स्पष्ट हो जाएंगे।

निश्चित रूप से सऊदी की सलाह में रुचि बनी हुई है, लेकिन फिर भी, अभी कुछ भी ठोस चरण में नहीं है और फरवरी में इस सौदे पर कुछ भी नहीं हो रहा है।

हमें कुछ बड़े नामों के बारे में नई अफवाहों के बावजूद, स्थानांतरण लक्ष्यों पर अधिक निश्चितता होने से पहले मैनचेस्टर यूनाइटेड द्वारा अपने नए निदेशक पर निर्णय लेने की प्रतीक्षा करनी होगी।

बेनफिका के जोआओ नेव्स को हमेशा जोड़ा जाता है क्योंकि उनकी खोज की जा रही है लेकिन अब कुछ भी ठोस नहीं हो रहा है। वह एक शीर्ष प्रतिभा है और इसलिए लिंक आश्चर्यजनक नहीं हैं, लेकिन और कुछ नहीं चल रहा है क्योंकि हमें यह देखने की ज़रूरत है कि उनके नए निदेशक के तहत संयुक्त रणनीति क्या होगी।

जोशुआ ज़िर्कज़ी के लिए भी यही सच है – यह सिर्फ सामान्य स्काउटिंग गतिविधि है, लेकिन यह जानना जल्दबाजी होगी कि यूनाइटेड यहां क्या करने का फैसला करेगा। इसके अलावा, एसी मिलान की ज़िर्कज़ी में निश्चित रूप से ठोस रुचि है, लेकिन गर्मियों के लिए रणनीति अभी नहीं, बल्कि अगले महीनों में बनाई जाएगी।

Leave a Comment