एमबीप्पे रियल मैड्रिड, थुरम आर्सेनल और बहुत कुछ

यह लेख मूल रूप से एक सदस्यता सेवा, डेली ब्रीफिंग पर प्रकाशित हुआ था। यदि आप Catchoffside.com पर प्रकाशन से पहले ईमेल के माध्यम से जोनाथन जॉनसन के विशेष लेख प्राप्त करना चाहते हैं, तो कृपया यहां सेवा के लिए साइन-अप करें: thedailybriefing.io

कियान म्बाप्पे के भविष्य पर हालिया रिपोर्टों के बावजूद, ऐसा लगता है कि हम रियल मैड्रिड में जाने या पीएसजी में बने रहने के निर्णय के मामले में किसी भी अंतिम निर्णय से कुछ दूर हैं।

इस कहानी के बारे में कुछ समझ में आने वाला उत्साह है और चीजें संभवतः करीब हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि एमबीप्पे के लिए अब कुछ भी घोषणा करने का कोई मतलब नहीं है, जब सीज़न में अभी भी बहुत कुछ बाकी है। तो चाहे एमबीप्पे पीएसजी में रहें या रियल मैड्रिड जाएं, या तर्क के लिए कहीं और जाएं, इस पर पर्दा रखना काफी मुश्किल होगा।

पिछले सप्ताह यूईएफए शिखर सम्मेलन में नासिर अल-खेलाइफ़ी का दिन काफी घटनापूर्ण रहा था और जब उनसे एमबीप्पे के भविष्य के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जब वह और एमबीप्पे दोनों निर्णय लेंगे तो इस पर कुछ संचार होगा। मुझे लगता है कि इस समय एमबीप्पे यह देखने का इंतजार कर रहे हैं कि सीजन का दूसरा भाग पीएसजी में कैसा रहता है, और यह भी देख रहे हैं कि रियल मैड्रिड कैसा प्रदर्शन कर रहा है।

रियल मैड्रिड के साथ, कार्लो एंसेलोटी ने कुछ दिलचस्प टिप्पणियाँ कीं जिसमें उन्होंने सुझाव दिया कि उन्हें एमबीप्पे की आवश्यकता नहीं है, और हालांकि यह निश्चित रूप से विवादास्पद होगा यदि उन्होंने इसके विपरीत किया और उन्हें दुनिया के अपने शीर्ष छह खिलाड़ियों में से एक के रूप में नामित किया, टिप्पणियों ने सुझाव दिया कि रियल मैड्रिड सार्वजनिक तौर पर खुलकर एमबीप्पे की आलोचना नहीं कर रहा है, जिससे पता चलता है कि पृष्ठभूमि में अभी भी काफी कुछ चल रहा है। हम जानते हैं कि एमबीप्पे को भी चोट का डर था, सप्ताहांत में लिली के खिलाफ खेल के लिए आराम कर रहे थे, और कुल मिलाकर भावना यह है कि मार्च में कुछ समय से पहले, हमें अभी भी कुछ भी सुनने की संभावना नहीं है – जब पीएसजी को पता चलेगा रियल सोसिदाद के साथ उनके दो-पैर वाले मुकाबले का परिणाम और यदि वे अभी भी लीग 1 में शीर्ष पर हैं। ऐसा हो सकता है कि हमें और भी अधिक इंतजार करना पड़ेगा।

जैसा कि मैंने पहले रिपोर्ट किया है, यह इस संभावना पर भी विचार करने लायक है कि एमबीप्पे अपने अनुबंध को पूरी तरह से समाप्त होने की अनुमति देगा, जिसमें रियल मैड्रिड के साथ एक समझौता होगा जिसमें अभी भी पीएसजी खिलाड़ी होने का दबाव नहीं होगा। ओलंपिक खत्म होने के बाद एमबीप्पे के लिए मैड्रिड टीम से मिलने की व्यवस्था की जा सकती है – वह ओलंपिक में खेलने की अपनी इच्छा के बारे में स्पष्ट हैं, और क्या उन्हें रियल में शामिल होना चाहिए, तकनीकी रूप से दो या तीन महीने का समय लगेगा। बर्नब्यू में अनुबंध के तहत हैं लेकिन खेलने में असमर्थ हैं। यह उनके लिए भुगतान करने के लिए बहुत बड़ी रकम है, जब आप इस बात पर विचार करते हैं कि वह किस प्रकार की मजदूरी का आदेश देते हैं, किसी ऐसे व्यक्ति के लिए जो तीन महीने के अधिकांश समय के लिए उपलब्ध नहीं है।

READ :  आर्सेनल €60m-रेटेड प्राथमिकता लक्ष्य के लिए बार्सिलोना के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा

मुझे लगता है कि औपचारिक घोषणा अभी भी शायद कुछ दूर है, और एक अन्य कारक जो इसमें भूमिका निभाता है वह यह तथ्य है कि पीएसजी का सीज़न इस समय काफी आशाजनक लग रहा है। हमें अगले कुछ हफ्तों में पता चलेगा कि चैंपियंस लीग और कूप डी फ्रांस में उनके साथ क्या होता है, लेकिन चीजें अच्छी चल रही हैं और लुइस एनरिक के पास एमबीप्पे को दिखाने का एक वास्तविक अवसर है कि पीएसजी विशेष रूप से चैंपियंस लीग में क्या करने में सक्षम है। रियल सोसिदाद के साथ एक बहुत ही जीतने योग्य मुकाबला है, जिसका फॉर्म दुर्भाग्य से हाल ही में गिर गया है।

इस सीज़न में रियल मैड्रिड का आक्रमण पहले से ही बहुत मजबूत दिख रहा है, और यह पूछना उचित हो सकता है कि एमबीप्पे वास्तव में इसमें कहां फिट बैठते हैं। एंसेलोटी की टीम सामने वास्तविक केंद्रीय केंद्र बिंदु के बिना खेल रही है, और यह उनके लिए काफी आदर्श दिखता है, बाईं तरफ विनीसियस और दूसरी तरफ रोड्रिगो, बीच में जूड बेलिंगहैम आ रहे हैं। यदि आप उस मिश्रण में एमबीप्पे जोड़ते हैं, तो कोई या एकाधिक खिलाड़ी हार जाएंगे।

एमबीप्पे बाईं ओर होने और केंद्रीय रूप से खेलने के बीच आधे रास्ते में है, इसलिए यह स्पष्ट नहीं है कि वह निश्चित रूप से अधिक केंद्रीय भूमिका की ओर बढ़ेगा, जबकि विनीसियस भी निश्चित रूप से बाईं ओर अपना स्थान नहीं खोने जा रहा है। एंसेलोटी ने हाल ही में कहा था कि वह ब्राजीलियाई खिलाड़ी को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मानते हैं। यदि एमबीप्पे केंद्रीय भूमिका निभाता है, तो इससे बेलिंगहैम का प्रभाव भी कम हो सकता है, इसलिए वहां विचार करने के लिए बहुत कुछ है।

इस समय मैड्रिड का आक्रमण स्पष्ट रूप से विश्व फुटबॉल में सर्वश्रेष्ठ है, इसलिए शायद एमबीप्पे के लिए उस संतुलन को बिगाड़ने की संभावना है, या कम से कम किसी और के लिए उस स्थिति में हार की संभावना है। इसे केवल प्रतिष्ठा और नाम के संदर्भ में देखते हुए, आप सोचेंगे कि शायद रोड्रिगो जैसा कोई व्यक्ति थोड़ी कम भूमिका निभा सकता है, लेकिन पिच पर स्थिति के संदर्भ में सबसे स्पष्ट संघर्ष बाईं ओर विनीसियस के साथ है, अनिवार्य रूप से एमबीप्पे के साथ है उस भूमिका का पक्ष लेना।

यदि एमबीप्पे रियल में शामिल होते हैं, तो उन्हें अब तक कोई भ्रम नहीं होगा कि वे बिल्कुल उसी तरह से उनके लिए रेड कार्पेट नहीं बिछाएंगे, जिस तरह से वे कुछ साल पहले थे जब खिलाड़ी ने अंततः पीएसजी में रहने का फैसला किया था। अब उन्हें एक कम प्रस्ताव स्वीकार करना होगा और उम्मीद की जाएगी कि वे उतने ही अच्छे से फिट हो सकें, जितना एंसेलोटी उन्हें फिट बैठता हुआ देखती हैं।

फिर भी, भले ही यह अभी सबसे उपयुक्त नहीं लग रहा है, अगर आप विनीसियस, बेलिंगहैम और रोड्रिगो की तिकड़ी में एमबीप्पे को जोड़ सकते हैं, तो यह निश्चित रूप से विश्व फुटबॉल में सबसे अच्छा आक्रमणकारी चौकड़ी है यदि आप इसे पूरा कर सकते हैं।

न्यूकैसल युनाइटेड के मिडफील्डर ब्रूनो गुइमारेस एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो पीएसजी की सूची में हैं और जब गर्मियों के लिए अपने प्राथमिकता लक्ष्य निर्धारित करने की बात आती है तो वे निश्चित रूप से उनकी ओर देखेंगे। जनवरी से पहले रियल सोसिदाद के मार्टिन जुबिमेंडी में भी कुछ दिलचस्पी थी और अब जब वे चैंपियंस लीग के अंतिम-16 में मिलेंगे तो उन्हें उन पर करीब से नज़र डालने का मौका मिलेगा।

READ :  हैनिबल मेजब्री बाय बैक क्लॉज4

हालाँकि, मुझे लगता है कि पीएसजी को लुइस एनरिक के नेतृत्व में खेलने के लिए जिस तरह से तैयार किया गया है, उसके लिए गुइमारेस बिल्कुल उपयुक्त लगता है। ऐसा लगता है कि पीएसजी को उस टीम को पूरा करने के लिए क्या चाहिए। हम देख रहे हैं कि ब्रैडली बारकोला और ओस्मान डेम्बेले जैसे खिलाड़ी प्रदर्शन करना शुरू कर रहे हैं और आखिरकार उन उम्मीदों पर खरे उतर रहे हैं जो उनसे पिछली गर्मियों में आने पर थीं, इसलिए मुझे लगता है कि अब उस मिडफ़ील्ड और यह कैसे होता है, इस पर थोड़ी अधिक जांच होगी। इस शानदार आक्रमण पंक्ति के साथ काम करता है जिसे क्लब ने एक साथ रखा है।

जैसा कि मैं इस समय समझता हूं, गुइमारेस पीएसजी की सूची में शीर्ष पर दिख रहा है, लेकिन सीज़न के अंत और ग्रीष्मकालीन स्थानांतरण विंडो के खुलने से पहले यह बदल सकता है। फिर भी, न्यूकैसल की स्थिति को देखते हुए, मुझे लगता है कि इसकी संभावना है कि फाइनेंशियल फेयर प्ले के कारण उन्हें इसका फायदा उठाना होगा और फिर पीएसजी उनकी स्थिति और वॉरेन ज़ैरे-एमरी जैसी प्रतिभा के साथ उन्हें मिडफ़ील्ड में डालने की संभावना में बहुत रुचि रखते हैं।

हम जानते हैं कि लिवरपूल और बार्सिलोना इस आगामी सीज़न के अंत में नए प्रबंधकों की तलाश में रहेंगे, और मुझे यह कहना अच्छा लगेगा कि लीग 1 में कोई प्रबंधन कर रहा है जो उन क्लबों में से किसी के लिए बातचीत में शामिल हो सकता है, मेरी ईमानदार राय यह है कि वर्तमान में फ्रांसीसी शीर्ष उड़ान में कोई भी ऐसा नहीं है जो किसी भी भूमिका में कदम रख सके।

लिवरपूल के लिए, ज़ाबी अलोंसो की स्पष्ट फिट को पार करना बहुत कठिन है। इस सीज़न में वह बायर लीवरकुसेन टीम के साथ जो काम कर रहे हैं, वह अद्भुत है, यदि आप उनके रिकॉर्ड को देखते हैं, लेकिन जिस तरह से वे खेलते हैं, जैसे कि सप्ताहांत में बायर्न म्यूनिख पर उनकी शानदार जीत, तो लिंक स्पष्ट हैं, खासकर कार्लो एंसेलोटी के रूप में रियल मैड्रिड मैनेजर के रूप में अपना अनुबंध बढ़ा दिया है – ज़ाबी अलोंसो के लिए एनफ़ील्ड की राह पर चलना वास्तव में अच्छा है।

हालाँकि, मैं जो कहूंगा, वह यह है कि जुर्गन क्लॉप जैसे सफल प्रबंधक का उत्तराधिकारी बनना किसी भी प्रबंधक के लिए एक तरह से जहर का प्याला है। हमने इसे पहले आर्सेनल में आर्सेन वेंगर के बाद यूनाई एमरी के साथ देखा है, और जब डेविड मोयेस ने मैनचेस्टर यूनाइटेड में सर एलेक्स फर्ग्यूसन की जगह ली थी। उस शून्य में तुरंत कदम रखना बहुत मुश्किल है और भले ही अलोंसो का लिवरपूल खिलाड़ी के रूप में इतिहास रहा हो, जो उन्हें थोड़ा और धैर्य दे सकता है, जब उम्मीदें इतनी अधिक हों तो सर्वश्रेष्ठ प्रबंधकों के लिए भी यह बहुत मुश्किल है, इसलिए मुझे लगता है कि यह एक मुश्किल है कार्य और शायद जितना दिखता है उससे कहीं अधिक कठिन कार्य।

READ :  ला लीगा क्लब 27 वर्षीय वेस्ट हैम मिडफील्डर पर हस्ताक्षर करने के लिए देर से बोली लगाने की योजना बना रहा है

अगर मुझे लिग 1 से किसी ऐसे बाहरी व्यक्ति को चुनना हो जो विचार करने लायक हो तो मैं लिले के पाउलो फोंसेका को चुनने के लिए प्रलोभित हो सकता हूं क्योंकि उन्हें कुछ बड़े क्लबों में अनुभव है। आने के बाद से उन्होंने लिली के साथ अच्छा काम किया है, लेकिन फिर भी मुझे अभी भी लगता है कि पूरे सम्मान के साथ लिवरपूल या बार्सिलोना जाना उनके लिए काफी बड़ी छलांग होगी।

मैं क्लॉप पर कुछ जोड़ूंगा – भले ही हमें उसे कहीं फिर से उभरते हुए देखने में थोड़ा समय लगे, मुझे उसके आने और किसी बिंदु पर मार्सिले को प्रशिक्षित करने की संभावना पसंद आएगी, खासकर यदि कोई अधिग्रहण होता है। मुझे लगता है कि मार्सिले उस तरह के क्लबों से काफी मेल खाता है जो क्लॉप को आकर्षित करते हैं – प्रशंसकों के साथ भावनात्मक संबंध डॉर्टमुंड और लिवरपूल के समान है। मार्सिले भी एक ऐसा क्लब है जो पिछले कुछ समय से सफलता से वंचित है, लेकिन मुझे लगता है कि क्लॉप को आकर्षित करने का एकमात्र तरीका अधिग्रहण करना होगा। मुझे आश्चर्य है कि क्या वे उसके बारे में बात करने के लिए प्रलोभित होंगे, और जिनेदिन जिदान के साथ भी संबंध रहे हैं।

आर्सेनल, खेफ्रेन थुरम के साथ जुड़ने वाला नवीनतम क्लब है क्योंकि वह नीस में चमकना जारी रख रहा है। वह स्पष्ट रूप से ऐसा व्यक्ति है जो पिछले कुछ समय से कई शीर्ष यूरोपीय टीमों के लिए दिलचस्पी का विषय रहा है, विशेष रूप से लिवरपूल के लिए।

हालाँकि, एक चीज़ जो अब प्रीमियर लीग में संभावित कदम को जटिल बनाती है, वह नीस के स्वामित्व वाले INEOS और सर जिम रैटक्लिफ के तहत मैनचेस्टर यूनाइटेड के बीच की कड़ी है, जिन्होंने वहां अल्पमत हिस्सेदारी खरीदी है, जिसके आने वाले वर्षों में बढ़ने की उम्मीद है।

तो, अब मुझे लगता है कि अगर नीस में थुरम, या जीन-क्लेयर टोडिबो जैसी शीर्ष प्रतिभाओं में कोई दिलचस्पी है, तो आप शायद उनसे आर्सेनल जैसी कंपनियों में जाने की उम्मीद करने से पहले उनसे मैनचेस्टर यूनाइटेड में जाने की उम्मीद करेंगे। या लिवरपूल. मैं निश्चित रूप से देख सकता हूं कि आर्सेनल थुरम की स्थिति में रुचि क्यों ले रहा है, और ऐसा करने में वे अकेले नहीं हैं, लेकिन मुझे लगता है कि इस सीज़न में नीस के प्रदर्शन को देखते हुए, वे अभी भी लीग 1 में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और इसमें शामिल होने की अपनी संभावनाओं की उम्मीद करेंगे। चैंपियंस लीग.

क्या नीस को चैंपियंस लीग के लिए अर्हता प्राप्त करनी चाहिए, जो पूछी गई कीमत के मामले में चीजों को थोड़ा और जटिल कर देता है, लेकिन संभावित रूप से अनुभव के साथ थुरम फ्रांस में अपने विकास को जारी रखने में मदद करने के लिए प्रतियोगिता में भाग ले सकता है। उसमें निश्चित रूप से रुचि है, पीएसजी एक और नाम है जिसने अतीत में उस पर नज़र रखी है, इसलिए वह देखने लायक है लेकिन अब स्वामित्व लिंक शायद मैन यूनाइटेड को सबसे मजबूत स्थिति में रखता है, यह मानते हुए कि वे यूरोप के लिए अर्हता प्राप्त करते हैं और उसे पेश कर सकते हैं वह नीस में जो आनंद ले रहा है, उससे बेहतर समग्र वेतन पैकेज।

Leave a Comment