आखिरी बायर्न म्यूनिख ट्रॉफी रहित सीज़न कब था?

पिछले बायर्न म्यूनिख ट्रॉफी रहित सीज़न को दस साल से अधिक समय हो गया है, लेकिन वे अब सिल्वरवेयर के बिना सीज़न की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

हैरी केन एक और ट्रॉफी रहित अभियान की ओर बढ़ सकते हैं, क्योंकि उनकी बायर्न म्यूनिख टीम को सप्ताहांत में बुंडेसलीगा के नेताओं बायर लीवरकुसेन ने हराया था।

लेवरकुसेन खेल में पहले से ही दो अंक आगे थे, लेकिन जीत के साथ उनकी बढ़त पांच हो गई।

जोसिप स्टैनिसिक, एलेक्स ग्रिमाल्डो और जेरेमी फ्रिम्पोंग के गोल ने लेवरकुसेन को 3-0 से जोरदार जीत दिलाई। ज़ाबी अलोंसो की टीम अभी भी सभी प्रतियोगिताओं में अजेय है, उसने अब तक 24 लीग खेलों में से 17 में जीत हासिल की है।

इस हार से बायर्न को 11 सीज़न में पहली बार बुंडेसलीगा खिताब से चूकने की वास्तविक संभावना का सामना करना पड़ रहा है।

हालाँकि अभी भी यूईएफए चैंपियंस लीग में, वे दूसरे दौर में डीएफबी-पोकल से बाहर हो गए थे। तीसरी श्रेणी के एफसी सारब्रुकन से 2-1 की हार जर्मन इतिहास में सबसे बड़े कप उलटफेरों में से एक है।

और अगस्त में आरबी लीपज़िग से जर्मन सुपर कप हारने के बाद, उनके पास जीतने के लिए ट्रॉफियां ख़त्म हो रही हैं।

बायर्न को ट्रॉफी के बिना गए कई साल हो गए हैं, लेकिन ऐसा कितने समय पहले हुआ था?

बायर्न म्यूनिख आखिरी बार कब ट्रॉफी से विहीन हुआ था?

बायर्न सिलसिलेवार विजेता है और उसने इस सदी में बुंडेसलीगा पर अपना दबदबा बनाया है। लगातार 11 वर्षों तक लीग जीतना, आमतौर पर एक पूर्व निष्कर्ष है।

READ :  फ्री में कैसे देखें

लेकिन 2011/12 में, वे लीग और डीएफबी-पोकल में उपविजेता रहे। इसके बाद वे एलियांज एरेना में अपने ही स्टेडियम में चेल्सी से चैंपियंस लीग फाइनल हार गए।

जर्मन फुटबॉल पर बायर्न का हालिया एकाधिकार संदर्भ में देखने पर और भी प्रभावशाली है। 33 बार के चैंपियन ने मौजूदा 11 साल के दौरान अपने अब तक के सभी खिताबों में से एक तिहाई जीते हैं।

उन्होंने 20 जर्मन कप, दस जर्मन सुपर कप और आधा दर्जन बार लीग कप भी जीता है।

यूरोप में, उन्होंने छह यूरोपीय कप/चैंपियंस लीग, दो क्लब विश्व कप, दो यूईएफए सुपर कप, दो इंटरकांटिनेंटल कप, एक यूईएफए कप/यूरोपा लीग और कप विनर्स कप जीते हैं।

क्या हैरी केन ने कभी कोई ट्रॉफी जीती है?

यदि हमारे पास बायर्न म्यूनिख ट्रॉफी रहित सीज़न है, तो यह केवल हैरी केन के बारे में दुर्भाग्यपूर्ण कहानी को बढ़ाएगा।

टोटेनहम टीम का नेतृत्व करते हुए वर्षों बिताने के बाद, जो कभी भी कुछ भी नहीं जीतने के लिए अभिशप्त लगती थी, उन्होंने आखिरकार जोखिम उठाया और एक यूरोपीय दिग्गज के लिए रवाना हो गए और जो गारंटीशुदा चांदी के बर्तन की तरह लग रहा था।

आख़िरकार, कौन भविष्यवाणी कर सकता था कि 12 सीज़न में यह पहला वर्ष होगा जब बायर्न के बुंडेसलीगा जीतने की संभावना नहीं दिख रही है?

अफसोस की बात है, हालांकि केन ने कई व्यक्तिगत प्रशंसाएं जीती हैं, फिर भी केन ने अभी तक एक भी सीनियर ट्रॉफी नहीं जीती है। तीन बार प्रीमियर लीग गोल्डन बूट विजेता, वह 2018 विश्व कप में शीर्ष स्कोरर भी थे।

READ :  शेफ़ील्ड युनाइटेड के एनेल अहमदहोडज़िक ने 'संपादित' VAR पेनाल्टी की आलोचना की

लेकिन टीम का सम्मान उनसे दूर हो गया है और इससे उनके उत्कृष्ट फुटबॉल सीवी को नुकसान पहुंच सकता है।

Leave a Comment